इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद भी नंबर वन रहे विराट कोहली, जानिए कैसे

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 02:19:09 PM
Virat number one Test batsman after England series

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ जीत नहीं दिला सके लेकिन वह पांच मैचों की इस सीरीज़ के बाद बुधवार को जारी ताज़ा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ बन गए। भारत ने इंग्लैंड से पांच मैचों की सीरीज़ को 1-4 से गंवा दिया। हालांकि अपने प्रदर्शन की बदौलत विराट इंग्लैंड के सैम करेन के साथ संयुक्त रूप से मैन ऑफ द सीरीज़ चुने गए। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4-1 हारने के बाद भी नंबर 1 रहेगी टीम इंडिया, जानिए क्‍यों  

विराट अब 930 रेटिंग अंकों के साथ टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट बॉल टेम्परिंग के कारण 12 महीने के लिए निलंबित ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ से एक अंक आगे हैं जो अब दूसरे नंबर पर पिछड़ गए हैं। भारतीय कप्तान सीरीज़ की शुरूआत में स्मिथ से 27 अंक पीछे थे लेकिन मंगलवार को पांचवें और अंतिम मैच की समाप्ति के बाद वह एक अंक की बढ़त के साथ स्मिथ को पीछे छोड़ने में कामयाब रहे। भारत आखिरी मैच ओवल में 118 रन से हारा था।  

एशिया कप: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने भारत-पाक मुकाबले को लेकर कही ये बड़ी बात!  

विराट अब चार अक्टूबर से वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्टों की घरेलू सीरीज़ में अपने इस शीर्ष स्थान का बचाव करेंगे। इंग्लैंड के ओपनर एलेस्टेयर कुक भारत के खिलाफ इस सीरीज़ के साथ रिटायर हो गए लेकिन पांचवें मैच में 71 और 147 रन की मैन ऑफ द मैैच प्रदर्शन के साथ वह शीर्ष 10 बल्लेबाज़ों में शुमार हो गए।  

आखिरी टेस्ट मैच में हारने के बाद विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान, कहा- हारने का मतलब...!  

पहले और अंतिम टेस्ट मैच को कुक ने कुछ इस तरह से बनाया यादगार, इस मामले में बने पांचवें बल्लेबाज

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.