विराट के शतक ने बचाया भारत का सम्मान

Samachar Jagat | Friday, 03 Aug 2018 08:21:51 AM
Virat's century saved India's honor

बर्मिंघम। कप्तान विराट कोहली ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी के बीच धैर्य, संयम और कौशल का बेजोड़ नमूना पेश करते हुए 149 रन की कप्तानी की जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर भारत का इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरूवार को सम्मान बचा लिया। 

भारत ने इंग्लैंड के 287 रन के जवाब में 274 रन बनाये। इंग्लैंड को पहली पारी में मात्र 13 रन की बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर नौ रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 22 रन की हो गयी है।

पहली पारी में चार विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जैसे ही ओपनर एलेस्टेयर कुक को बोल्ड किया, दिन का खेल समाप्त हो गया। अश्विन ने पहली पारी में भी कुक को बोल्ड किया था। स्टंप्स के समय कीटन जेनिंग्स पांच रन बनाकर क्रीज पर थे।

मैच का दूसरा दिन पूरी तरह विराट के नाम रहा जिन्होंने अपने करियर का 22वां शतक बनाते हुए 2014 के पिछले दौरे की तमाम बुरी यादों को एक झटके में पीछे छोड़ दिया। विराट का इंग्लैंड की जमीन पर यह पहला शतक है। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.