विशाखापत्तनम टेस्ट: मजबूत स्थिति में भारत, सात विकेट पर 415 रन

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 12:14:49 PM
विशाखापत्तनम टेस्ट:  मजबूत स्थिति में भारत, सात विकेट पर 415 रन

विशाखापत्तनम। कप्तान विराट कोहली (167) रन की लाजवाब शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक सात विकेट पर 415 का मजबूत स्कोर बना लिया।

भारत ने मैच की सुबह अपनी पारी को कल के चार विकेट पर 317 रन से आगे बढ़ाया। उस समय विराट 151 और रविचंद्रन अश्विन एक रन पर नाबाद थे। कप्तान लेकिन अपने स्कोर में 16 रन ही जोड़ पाए थे कि मोइन अली ने उन्हें बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराकर दिन के पहले और भारत के पांचवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन भेज दिया। विराट ने 267 गेंदों में 18 चौकों की मदद से 167 रन की पारी खेली जो उनका टेस्ट में 14वां शतक है।

विराट ने अश्विन के साथ 35 रन जोड़े। दूसरे छोर पर गिरते विकेटों के बीच निचले क्रम के बल्लेबाज अश्विन ने संभलते हुए रन बटोरे और वह लंच तक 47 रन पर नाबाद हैं। उनके साथ पदार्पण कर रहे जयंत यादव भी 26 रन पर नाबाद हैं। भारत का स्कोर लंच तक 119 ओवरों में सात विकेट पर 415 रन है।

भारत के लिए दिन की शुरूआत वैसे कुछ खास नहीं रही और विराट पहले बल्लेबाज के रूप में 351 के स्कोर पर लौट गए जो इंग्लैंड का बड़ा विकेट था। इसके कुछ ही देर बाद विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा मात्र तीन रन बनाकर मोइन के हाथों पगबाधा हो गए और मेजबान टीम ने अपना छठा विकेट गंवाया। टीम इससे उबर पाती की रवींद्र जडेजा भी उसी अंदाज में अली की गेंद पर बिना खाता खोले पगबाधा हो गए।

इंग्लैंड के अनुभवी गेंदबाज अली ने 20 ओवरों में 77 रन देकर दूसरे दिन लंच के पहले तक भारत को तीन बड़े झटके दे दिए। भारत ने अपने यह तीन विकेट 12 रन के अंतर पर गंवाए।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.