विष्णु खराब शुरुआत के बावजूद शीर्ष पर बरकरार, मैथ्यू की लगातार पांचवीं जीत

Samachar Jagat | Saturday, 13 Oct 2018 06:52:35 PM
Vishnu remains on top despite bad start

कोयम्बटूर। चेन्नई के एम स्पोर्ट्स के ड्राइवर विष्णु प्रसाद शनिवार को यहां जेके टायर एफएफएससीआई राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियनशिप के 21वें सत्र के तीसरे दौर में एलजीबी फार्मूला फोर की पहली रेस में लय में नहीं दिखे लेकिन इसके बावजूद अपनी बढ़त बरकरार रखने में सफल रहे।

एम स्पोर्ट्स के विष्णु ने यहां कारी मोटर स्पीसवे में चौथा स्थान हासिल करते हुए 5 अंक जुटाए लेकिन वे कुल 55 अंक के साथ अब भी शीर्ष पर बने हुए हैं। चेन्नई और एम स्पोर्ट्स के विष्णु के साथी राघुल रंगास्वामी ने तीसरे स्थान पर रहते हुए 6 अंक जुटाए और वे 51 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। 

तीसरे स्थान पर चल रहे स्थानीय ड्राइवर डार्क डोन रेसिग के रोहित खन्ना ने शनिवार को रेस जीतकर 10 अंक जुटाते हुए विष्णु और राघुल के लिए कड़ी चुनौती पेश की है। रोहित के अब 47 अंक हो गए हैं। रोहित की टीम के साथी संदीप कुमार ने दूसरे स्थान पर रहते हुए 8 अंक जुटाए और उनके कुल अंक 29 हैं।

यूरो जेके 18 में तमिलनाडु के अश्विन दत्ता ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है लेकिन तीसरे दौर की दोनों रेस में  शानदार प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु के ही कार्तिक थरानी चौथे स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अश्विन ने पहली रेस जीतकर 8 अंक जुटाए लेकिन दूसरी रेस में वे पांचवें स्थान पर रहते हुए 4 ही अंक हासिल कर पाए।

उनके अब कुल 63 अंक हैं। कार्तिक ने पहली रेस में दूसरा स्थान हासिल किया लेकिन दूसरी रेस में वे शीर्ष पर रहते। उन्होंने दोनों रेस से 15 अंक जुटाए और कुल 57 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सुजूकी जिक्सर कप में मौजूदा चैंपियन चेन्नई के जोसेफ मैथ्यू का दबदबा बरकरार है। मैथ्यू ने यहां लगातार पांचवीं रेस जीतकर 50 अंक के साथ अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है।

उन्होंने दूसरे स्थान पर मौजूद बेंगलुरू के सैयद मुजामिल अली पर 15 अंक की बढ़त बना ली है। फिलहाल कोई दूसरा राइडर इस बाइक रेस में उन्हें चुनौती देता नजर नहीं आ रहा है। ऐजल के लसावमदावनगलियाना ने दूसरे स्थान पर रहते हुए अपने कुल अंकों की संख्या को 29 तक पहुंचाया लेकिन वह ओवरआल तालिका में तीसरे स्थान पर हैं।

मुजामिल अली ने चौथे स्थान पर रहते हुए पांच अंक जुटाए और उनके कुल अंक 35 हो गए हैं। जिक्सर कप की रेस के दौरान भोपाल के विधान दुबे, मुंबई के संजीव महात्रे और पुणे के तनय गायकवाड़ की बाइक आपस में टकरा गईं लेकिन तीनों में से किसी को गंभीर चोट नहीं लगी। इस दुर्घटना के बाद रेस को दोबारा से शुरू किया गया लेकिन इसे 10 की बजाय नौ लैप का कर दिया गया।

नोविस कप में डीटीएस रेसिग के हाशिम ईकेपी पहले स्थान पर रहते हुए अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। हाशिम ने आज 10 अंक हासिल किए जिससे उनके कुल 21 अंक हो गए हैं। मोमेंटम मोटरस्पोर्ट्स के 14 वर्ष के तिजिल राव ने तीसरे स्थान के साथ 6 अंक जुटाए और वे कुल 19 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं और हाशिम को रविवार को उनसे कड़ी चुनौती मिल सकती है। दूसरे दौर के बाद शीर्ष पर चल रहे मोमेंटम मोटरस्पोर्ट्स के सिद्धार्थ मेहदीरत्ता रेस पूरी नहीं कर पाए और उनके 16 ही अंक हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.