चयनकर्ता बनना चाहते हैं पोंटिंग

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 02:11:00 PM
चयनकर्ता बनना चाहते हैं पोंटिंग

मेलबोर्न। पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वह चयनकर्ताओं के अध्यक्ष पद पर काम करने के लिये तैयार हैं और साथ ही टीम के साथ बतौर कोच भी काम कर सकते हैं।

रॉड मार्श के बाद पोंटिंग को क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) में चयनकर्ता अध्यक्ष पद पर प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। मार्श ने दक्षिण अफ्रीका से आस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट में मिली हार के बाद अपना पद छोड़ दिया था। आस्ट्रेलिया को सीरीज में मिली हार के बाद टीम प्रबंधन और खिलाडिय़ों की कड़ी आलोचना हुई थी।

मार्श ने गत सप्ताह अपने पद से हटने की घोषणा की थी और फिलहाल ट्रेवर होन्स अंतरिम आधार पर उनकी जगह पद संभाल रहे हैं। पोंटिंग ने बुधवार को वल्र्ड कप ऑफ गोल्फ सेलेब्रिटी प्रो-एम टूर्नामेंट के दौरान यहां आस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा मैं चयनकर्ता अध्यक्ष पद के बारे में जरूर सोंचूंगा। मैंने यह बात क्रिकेट आस्ट्रेलिया को भी बताई है और मैं किसी भी तरह से आस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुडक़र खुशी महसूस करूंगा।

उन्होंने कहा टीम के पूर्णकालिक कोच की भूमिका भी ऐसा पद है जिसके बारे में मैं सोच सकता हूं और इस पर काम कर सकता हूं। हालांकि मुझे इसके लिये अपने परिवार से भी बात करनी होगी। पोंटिंग वर्ष 2015 में इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के कोच पद से हट गये थे।         

41 वर्षीय पूर्व कप्तान ने कहा कोभचग की भूमिका के लिये उन्हें करीब छह से सात महीने बाहर रहना होगा। मैंने ऐसा 20 वर्षाें तक किया है। इसलिये मुझे आगे के बारे में सोचने के लिये परिवार से बात करनी हेागी। वैसे पोंभटग फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T -20 सीरीज के लिये कोभचग की भूमिका निभा सकते हैं और इस बारे में अभी उनकी सीए से बातचीत चल रही है।             एजेंसी

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.