वार्न की सीख से मिला वार्नर का विकेट: कुलदीप

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 07:32:53 PM
Warne got the wicket of Wear: Kuldeep

धर्मशाला। युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने खुलासा किया कि महान गेंदबाज शेन वार्न ने उन्हें जो फ्लिपर गेंद डालना सिखाया था, उसका इस्तेमाल उन्होंने डेविड वार्नर के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल करने में किया।

पुणे में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले मुख्य कोच अनिल कुंबले एक सत्र के लिए कुलदीप को वार्न के पास ले गए और इसका अब फल मिला। यह पूछने पर कि उन्हें वार्न से किस तरह के गुर सीखने को मिले तो 22 वर्षीय कुलदीप ने कहा कि क्या आपने पहला विकेट वार्नर देखा? यह चाइनामैन गेंद नहीं थी। यह फ्लिपर थी जो मैंने शेन वार्न से सीखी थी।

इसलिए वार्न से सीखकर उनके देश के खिलाड़ी को आउट करना शानदार अहसास है। कुलदीप के लिए वार्न से मिलना और उनसे स्पिन गेंदबाजी सीखना सपने का साकार होना था। उन्होंने कहा कि शेन वार्न मेरे आदर्श हैं और मैंने बचपन से ही उनका मुरीद रहा हूं।

मैंने एक बार उनकी वीडियो देखी थी और जब मैं उनसे मिला तो यह सपने का साकार होना था। मैं विश्वास ही नहीं कर सका कि मैं अपने आदर्श से बात कर रहा था और गेंदबाजी पर विचार साझा कर रहा था। मैंने वही किया जो वार्न ने मुझे करने को कहा था। उन्होंने वादा किया था कि वह निकट भविष्य में मेरे साथ एक और सत्र करेंगे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.