ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने सचिन तेंदुलकर के बारे में कही ये बड़ी बात! आपकों भी होगी हैरानी

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 01:22:57 PM
Warne said will give Tendulkar a chance to bat for the sake of life

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के लिए भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बारे में अपने ‘दुस्वप्नों’ को मजाक बताने के आठ वर्षों बाद महान स्पिनर शेन वार्न ने बुधवार को कहा है कि जिंदगी की खातिर बल्लेबाजी के लिए वह इस भारतीय स्टार को ही चुनेंगे। शेन वार्न ने तेंदुलकर और ब्रायन लारा के बीच तुलना के विवाद में पडऩे से इंकार करते हुए किसी को भी अपनी पीढ़ी का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं चुना लेकिन उन्होंने इतना कहा कि अगर जिंदगी दांव पर लगी हो और इसके लिए किसी को बल्लेबाजी करने की बात आएगी तो वह निश्चित रूप से तेंदुलकर को चुनना चाहेंगे।

पृथ्वी शॉ की सहवाग से तुलना पर गंभीर ने कहीं ये दिल को छू लेने वाली बात!

वार्न ने अपनी आत्मकथा ‘नो स्पिन’ के बारे में बात करते हुए एक समाचार चैनल से कहा कि, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा हमारी पीढ़ी, मेरे समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। टेस्ट सीरीज के अंतिम दिन शतक जडऩे के लिए मैं किसी को चुनना चाहूंगा तो मैं लारा को बल्लेबाजी के लिए भेजूंगा। लेकिन अगर मैं अपनी जिदंगी की खातिर बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहूंगा तो मैं तेंदुलकर को चुनूंगा जो बेहतरीन हैं। तेंदुलकर ने 1998 में शारजाह में तीन देशों के टूर्नामेंट में इस ऑस्ट्रेलियाई महान गेंदबाज की गेंदों को धुन दिया था।

तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान जीत की और अग्रसर

इसके बाद वार्न ने यहां तक कह दिया था कि उन्हें तेंदुलकर के बारे में दुस्वप्न आते हैं। हालांकि 2010 में इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने मजाक में ये बातें कहीं थीं। अपनी आत्मकथा में उन्होंने सट्टेबाजों के आरोपों, अपने बच्चों और रिश्तों के बारे में लिखा है। उन्होंने यह भी कहा है कि टेस्ट मैचों में अन्य देशों की तुलना में भारत में उनके खराब रिकॉर्ड का असर उन पर नहीं पड़ता।

अगर फिट रहा तो निश्चित तौर पर 2019 विश्व कप में खेलेगा गेल: होल्डर

उन्होंने कहा है कि कोई पछतावा नहीं है। भारत में दो दौरों के दौरान मेरे कंधे और अंगुली का ऑपरेशन हुआ था जो सचमुच काफी निराशाजनक था। भारतीय टीम में तब सचिन, द्रविड़, गांगुली, लक्ष्मण और सहवाग हुआ करते थे। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ किया लेकिन वे काफी बेहतरीन थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.