IND VS NZ: दूसरा टी20 मैच जीतने के लिए रोहित शर्मा ने अपनाई ये रणनीति

Samachar Jagat | Saturday, 09 Feb 2019 09:28:31 AM
We learned from the mistakes of the first match of the series Rohit

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

आकलैंड। भारत ने शानदार प्रदर्शन के बूते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी की और कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह नतीजा उन्हें गलतियों से जल्दी सीख लेने से हासिल हुआ। भारत को बुधवार को वेलिंगटन में शुरूआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा लेकिन मेहमानों ने दूसरे मैच में भी उसी टीम के साथ उतरने का फैसला किया। 


IND VS NZ: Rohit Sharma made in the second T20 match The World Records

कप्तान रोहित ने अगुवाई करते हुए 29 गेंद में 50 रन बनाकर शानदार पारी खेली और भारत की सात विकेट की जीत सुनिश्चित की जो न्यूजीलैंड सरजमीं पर टी20 में उनकी पहली जीत है। रोहित ने मैच के बाद कहा, यह देखकर खुशी हो रही है कि हमने ऐसी गेंदबाजी की और हमने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया। हमारी टीम में बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन हमने अपनी गलतियों से सीख लेने के बाद अपनी योजना पर बेहतर अमल किया। 

उन्होंने कहा, हमने जो गलतियां कीं, उन्हें समझना बहुत महत्वपूर्ण था - यह दौरा हम सभी के लिए काफी लंबा रहा। इसलिए हम खिलाड़ियों पर काफी दबाव नहीं डालना चाहते थे, हम बिना किसी दबाव के मैदान पर उतरना चाहते थे। श्रृंखला का निर्णायक मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। रोहित ने कहा, तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच निर्णायक होगा, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी बेहतरीन है। 

न्यूजीलैंड ने आठ विकेट गंवाकर 158 रन का स्कोर खड़ा किया और कप्तान केन विलियमसन को लगता है कि उनकी टीम बल्ले से बेहतर कर सकती थी। विलियमसन ने कहा, यहां बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल थी, लेकिन अंतिम ओवरों में 20 और रन स्कोर में बेहतर होते। यह निश्चित रूप से 180-200 रन बनाने का विकेट नहीं था, लेकिन भारत ने पहले विकेट के लिए जो भागीदारी की और मैच जीत लिया।-एजेंसी

IND VS NZ: दूसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने बनाए ये विश्व रिकॉर्ड्स

विश्व कप के लिए पोंटिग बने आस्ट्रेलिया के सहायक कोच

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.