ये होंगे विश्वकप में विडीज के नए उपकप्तान, टीम का नेतृत्व करेंगे ऑलराउंडर होल्डर 

Samachar Jagat | Tuesday, 07 May 2019 02:34:53 PM
West Indies cricket team new vice-captain

नई दिल्ली। विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल को 30 मई से होने वाले आईसीसी विश्वकप में वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है जबकि 15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व ऑलराउंडर जेसन होल्डर को सौंपा गया है। 39 साल के बल्लेबाज़ ने उपकप्तान बनाए जाने पर खुशी जताते हुए कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट का किसी भी प्रारूप में प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है और विश्वकप में खेलना तो और भी खास है।

Rawat Public School

बतौर सीनियर खिलाड़ी यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं कप्तान और टीम के हर खिलाड़ी का समर्थन करूं। गेल ने माना कि बतौर सीनियर खिलाड़ी उनसे टीम को काफी उम्मीदें होंगी। उन्होंने कहा कि यह बड़ा विश्वकप है और वेस्टइंडीज़ के लोगों को मुझसे काफी उम्मीदें होंगी।

आईपीएल के 12वें संस्करण में खेल रहे गेल भारत में चल रही टी-20 लीग में खेलने की वजह से वेस्टइंडीज़ और आयरलैंड में चल रही त्रिकोणीय सीरीज़ से बाहर हैं। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज़ शाई होप को त्रिकोणीय सीरीज के लिए होल्डर के साथ उपकप्तान बनाया गया है, यह सीरीज़ 18 मई तक चलेगी।

25 वर्षीय होप ने कहा कि मेरे लिए उपकप्तान बनाया जाना काफी अहम है, मुझे यह भूमिका निभाने के लिए कहा गया था और मैंने इसे स्वीकार कर लिया। वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के लिए मुझे जो भी कहा जाएगा मैं उसे स्वीकार करने को तैयार हूं। वेस्टइंडीज़ ने त्रिकोणीय सीरीज़ के ओपनिग मैच में आयरलैंड को 196 रन से हराया था, इस मैच में होप ने 170 रन बनाए थे। दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज़ 12वीं बार विश्वकप में उतर रही है जहां वह 31 मई को अपने अभियान की शुरूआत ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.