सात हजार से ज्यादा विकेट लेने वाला वेस्टइंडीज का ये गेंदबाज 85 साल की उम्र में लेगा संन्यास

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Aug 2019 12:45:02 PM
West Indies fast bowler will retire at the age of 85

खेल डेस्क। आम तौर पर देखा गया है कि क्रिकेट में तेज गेंदबाजों का करियर छोटा होता है, कुछ गेंदबाजों को छोड़ दिया जाए तो क्रिकेट में बहुत ही कम तेज गेंदबाजों ने लम्बा क्रिकेट खेला है। 


loading...

दूसरे टेस्ट के लिए कमिंस की जगह कीमो पाल वेस्टइंडीज की टीम में

इस मामले में एक अपवाद वेस्टइंडीज के 85 बरस के तेज गेंदबाज सेसिल राइट हैं। जो अब इस उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं। विवियन रिचर्ड्स और जोएल गार्नर जैसे दिग्गजों के साथ खेल चुके राइट ने अपने 60 साल के क्रिकेट करियर में 7,000 से ज्यादा विकेट लिए हैं।

इस क्रिकेटर ने 1958 में जमैका के लिए गैरी सोबर्स और वेस हाल जैसे दिग्गजों के खिलाफ एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है। इसके बाद वह इंग्लैंड चले गए और उन्होंने सेंट्रल लंकासर लीग में क्रोमप्टॉन के लिए पेशेवर क्रिकटर के तौर पर अपना करियर शुरू किया। इसके बाद उन्होंने यहीं बसने का फैसला किया। 

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को अग्रिम जमानत मिली

तेज गेंदबाज सेसिल राइट ने बताया कि वह अगले दो सप्ताह में संन्यास ले लेंगे। उन्होंने कहा कि काश मुझे पता होता कि मेरा करियर इतना लंबा कैसे खिंचा, मैं आपको इसका जवाब नहीं दे सकता। तेज गेंदबाज सेसिल राइट ने अनुमान लगाया कि वह लगभग 20 लाख मैच खेल चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.