वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराया

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 09:40:08 PM
वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराया

खेल डेस्क- वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार से पहले अंतर्राष्ट्रीय टी20 में भारतीय महिला टीम को 6 विकेट से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 150/4 का स्कोर बनाया। जिसे वेस्टइंडीज ने पांच गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफानी टेलर (90) को शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को जबकि तीसरा मैच मंगलवार को मुलापडू में खेला जाएगा।

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और वेल्लास्वामी वनिता (3) को सेलमन ने LBW आउट कर दिया। स्कोर 28 रन पर पहुंचा ही था कि डॉटिन ने स्मृति मंधाना (11) को विकेटकीपर एगुलिएरा के हाथों कैच आउट कराया।

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद वेदा कृष्णामूर्ति (50) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (68*) ने भारत की पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। इस दौरान वेदा ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर का पहला अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने 46 गेंदों में 6 चौको और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। सेलमन ने वेदा को नाइट के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

हरमनप्रीत कौर ने एक छोर से धुआंधार पारी जारी रखी और भारत को 150 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। कौर ने 50 गेंदों में 6 चौके व तीन छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से सेलमन ने दो जबकि डॉटिन और नेशन ने एक-एक विकेट लिया।

151 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे, लेकिन कप्तान स्टेफानी टेलर (90) रन की दमदार पारी खेलकर भारत से मैच छीन लिया। स्टेफानी ने मात्र 51 गेंदों में 12 चौको व 3 छक्कों की मदद से 90 रन बनाए। उन्हें पांडे ने क्लीन बोल्ड किया। हेली मैथ्यूज (18), ब्रिटनी कूपर (16) और मेरिसा एगुलिएरा (15) छोटा योगदान देकर पवेलियन लौट गई। डिएंड्रा डॉटिन (11*) और काएसिया नाइट (2*) ने टीम को जीत दिलाई।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.