भारत world Cup 2019 में पाकिस्तान से मैच खेलेगा या नहीं, फैसला आज

Samachar Jagat | Friday, 22 Feb 2019 11:43:42 AM
Whether India will play matches from Pakistan in 2019, or not today

स्पोटर्स डेस्क। इंग्लैंड में 30 मई से विश्वकप शुरू होगा। इस विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। लेकिन इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के सा​थ अपने क्रिकेट संबंधों को लेकर बेहद सख्त रूख अपनाने की तैयारी कर ली है। इससे विश्व कप के भारत और पाकिस्तान के मैच पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ अपने क्रिकेट संबंधो को लेकर बेहद सख्त रूख अपना लिया है। इसके बाद स्टेडियम में लग रही पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया है। तो वहीं अब विश्व कप के भारत—पाकिस्तान मैच पर भी संकट मंडरा रहा है। 

 

एएनआई के अनुसार पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति की आज बैठक होगी। इस बैठक में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर आगे की रणनीति तय की जा सकती है। जहां केंद्रीय खेल मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से सलाह किया जाएगा। बीसीसीआई इसके बाद ही पाकिस्तान के साथ क्रिकेट के भविष्य पर कदम उठाने के लिए फैसला ले सकता है। 


गौरतलब है कि बीसीसीआई के ​सीईओ राहुल जौहरी ने आईसीसी को ईमेल भेजकर पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर किए जाने की अपील पर विचार कर रहा है। यदि एक रिपोर्ट की माने तो ईमेल में बोर्ड ने साफ किया है कि देश के अंदर पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने का मूड है। भारत आतंकवाद के मामले पर कोई समझौता नहीं करेगा। 


आपको बता दें कि इस बार विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाना है। इस विश्व कप में भारत को 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है। यह मैच मैनचेस्टर में खेला जाना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.