WI VS ENG: वनडे सीरीज से पहले विंडीज टीम को लगा बड़ा झटका, यह तेज गेंदबाज हो गया सस्पेंड

Samachar Jagat | Thursday, 14 Feb 2019 04:52:11 PM
WI VS ENG: A big blow to the West Indies before the ODI series, it becomes fast bowlers Suspend

स्पोटर्स डेस्क। वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। लेकिन इस सीरीज से पहले विंडीज टीम को एक बडा झटका लगा है। पांच मैचों की वनडे सरीीज के पहले चार मैचों में तेज गेंदबाज शेनन ग्रैबियल को सस्पेंड कर दिया है। क्योंकि उनके बीते 24 माह में उनके डिमैरिट पॉइट्स की संख्या 8 पहुंच गई है। इस कारण से ही उन्हें सजा मिली है। शैनन ने सेंट लूसिया टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर समलैंगिकता से जुडी टिप्पणी की थी। इस वजह से आईसीसी ने उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। 


आपको बता दें कि इस दौरान उनपर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया था। इसके साथ ही शेनन को तीन डिमैरिट पॉइंट भी मिले थे। इस मैच में ग्रैबियल को आईसीसी के नियम 2.13 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। 


गौरतलब है कि मैच के तीसरे दिन शेनन और इंग्लैंड के दो बल्लेबाज कप्तान रूट और जोए डेनली के बीच कहासुनी हुई थी। इसमें रूट का बयान स्टंप माइक में कैद हो गया। रूट ने कहा था कि इसे लेकर बेइज्जती नहीं कीजिए। समलैंगिक होेने में किसी तरह की बुराई नहीं है। 

हालांकि इसके बाद ग्रैबियल ने मंगलवार को मैच के बाद अपना अपराध भी स्वीकार कर लिया था। इसके बाद मैच रेफरी जैफ क्रो की सजाक को स्वीकार कर लिया था। तो वहीं इस मैच में इंग्लैंड ने  232 रनों से जीत हासिल की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.