शारापोवा और वीनस को सिनसिनाटी में वाइल्ड कार्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jul 2019 02:39:03 PM
Wild card in Cincinnati to Sharapova and Venus

वाशिंगटन। पूर्व नंबर एक रूस की मारिया शारापोवा और अमेरिका की वीनस विलियम्स को 10 से 18 अगस्त तक होने वाले सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड दिया गया है। सिनसिनाटी ओपन टूर्नामेंट निदेशक आंद्रे सिल्वा ने कहा कि मारिया और वीनस दोनों टेनिस इतिहास की बड़ी खिलाड़ी हैं और हम उन्हें इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनाने को लेकर उत्साहित हैं।

करियर में पांच ग्रैंड स्लेम सहित 36 खिताब जीत चुकीं शारापोवा अपने करियर ग्रैंड स्लेम को पूरा करने से एक कदम दूर हैं और ऐसा करने पर वह यह उपलब्धि हासिल करने वाली छह एलीट महिलाओं की सूची में शामिल हो जाएंगी। शारापोवा ने 15 वर्ष पूर्व 17 साल की उम्र में विबलडन खिताब जीता था और ग्रैंड स्लेम जीतने वाली आखिरी सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

वह करियर में 21 सप्ताह तक नंबर वन रैंकिग पर भी रह चुकी हैं। लेकिन डोपिग में दोषी पाये जाने के बाद निलंबन के चलते वह रैंकिग में काफी खिसक चुकी हैं। दूसरी ओर वीनस भी पूर्व नंबर एक खिलाड़ी हैं जिनके खाते में सात ग्रैंड स्लेम सहित 49 खिताब हैं।

वह सभी चारों ग्रैंड स्लेम के फाइनल तक पहुंची हैं और नौ बार उपविजेता रही हैं। हाल ही में वर्ष 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में वह खेल चुकी हैं। वीनस करियर में 11 सप्ताह तक नंबर वन रैंकिग पर रही हैं। उन्होंने वर्ष 2000 सिडनी ओलंपिक में एकल वर्ग का स्वर्ण पदक भी जीता था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.