साक्षी की चुनौती टूटी, रितु और पूजा कांस्य होड़ में 

Samachar Jagat | Thursday, 25 Oct 2018 06:48:53 PM
Women wrestler Sakshi Malik news

बुडापेस्ट। ओलंपिक रजत पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक की सीनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के 62 किग्रा मुकाबले में गुरूवार को रेपचेज में चुनौती टूट गई, जबकि रितु फोगाट (50) और पूजा ढांडा (57) ने कांस्य पदक मुकाबले में जगह बना ली।

साक्षी, रितु और पूजा के रेपचेज में पहुंच जाने से भारत की विश्व चैंपियनशिप में पहले महिला पदक की उम्मीदें बनी हुई थीं लेकिन इन तीन पहलवानों में से साक्षी बाहर हो गयीं जबकि रितु और पूजा मुकाबले में बनी हुई हैं। भारत की एक अन्य पहलवान रितु मलिक कल कांस्य पदक मुकाबले में जापान की अयाना गेम्पेइ से 3-7 से हार गई थीं।

सुशांत सिंह पर अपनी को-स्टार के साथ लगे दुर्व्यवहार के आरोपों को लेकर संजना सांघी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर इतिहास बनाने वाली साक्षी ने रेपचेज़ में हंगरी की मरियाना सास्तिन से कड़ा मुकाबला किया लेकिन उन्हें 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। रितु फोगाट ने रेपचेज़ में रोमानिया की एमिलिया एलीना को हराकर कांस्य पदक मुकाबले में जगह बना ली। रितु का कांस्य पदक के लिये यूक्रेन की ओकसाना लिवाच से मुकाबला होगा।

रोहन मेहरा ने जताया अफसोस, मशहूर फिल्मी हस्ती का बेटा होने के बाद भी उन्हें कोई नहीं जानता

57 किग्रा में पूजा ने रेपचेज में अज़रबेजान की एलोना कोलेसनिक को 8-3 से हराकर कांस्य पदक मुकाबले में जगह बना ली जहां उनके सामने अब नॉर्वे की ग्रेस जैकब की चुनौती होगी। अन्य भारतीय महिला पहलवानों में नवजोत कौर (68) रेपचेज़ में हार गई। पिकी (53), सीमा (55), सरिता (59), रजनी (72) और किरण (76) पदक होड़ में नहीं जा सकी हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.