रबादा की दमदार गेंदबाजी से जीता द.अफ्रीका, सीरीज बराबर

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 05:48:39 PM
Won by Africa Rabadas strong bowling series equals

पोर्ट एलिजाबेथ। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से आरोपों का सामना कर रहे कैगिसो रबादा के मैच में 11 विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे ही दिन सोमवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से जीत अपने नाम कर ली।

खिलाड़ियों के बीच खासे वाद-विवाद को लेकर चर्चा में बनी हुई चार टेस्टों की मौजूदा सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गयी है। तेज गेंदबाज रबादा दक्षिण अफ्रीका के लिये जीत के हीरो रहे लेकिन वह मैदान पर अपने व्यवहार के कारण आईसीसी के नियम उल्लंघन आरोपों का सामना कर रहे हैं। रबादा ने पहली पारी में 96 रन पर पांच विकेट और दूसरी पारी में 54 रन पर छह विकेट निकाले और कुल 11 विकेट लेकर सबसे सफल रहे।

आस्ट्रेलिया से मिले आसान 101 रन के लक्ष्य का सामना कर रही दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 22.5 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। ओपनर एडेन मारक्रम ने 21, हाशिम अमला ने 27 रन और ए बी डीविलियर्स ने जीत के लिये 28 रन का योगदान दिया जबकि थियुनिस डी ब्रुएन 15 रन पर नाबाद रहे।

आस्ट्रेलिया के लिये स्पिनर नाथन लियोन ने 44 रन पर दो विकेट लिये जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को एक एक विकेट मिला।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.