विश्व कप 2019: 71 फीसदी का मानना, भारत बन सकता है विश्व विजेता

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 10:51:30 AM
World Cup 2019 71 percent believe India can become world champion

नई दिल्ली। देश में 71 फीसदी भारतीयों को उम्मीद है कि भारत 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में खिताब जीत सकता है। भारतीयों ने अपने देश के बाद मेजबान इंग्लैंड और पिछले चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को खिताब का अगला दावेदार बताया है। आईसीसीसी विश्व कप शुरू होने से पहले क्रिकेट से जुड़ी सभी चीजों के लिए डिजिटल गंतव्य बनी ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने अपने फैनटास्टिक सर्वेक्षण के तीसरे संस्करण के नतीजों की घोषणा की है। सर्वेक्षण के मुताबिक, 71 फीसदी प्रतिभागियों को लगता है कि भारत ट्रॉफी अपने घर लेकर आएगा। हालांकि 28 प्रतिशत का मानना है कि भारत शायद फाइनल मुकाबले में हार सकता है।

विराट अकेले विश्व कप नहीं जीत सकता, दूसरों को भी साथ देना होगा : तेंदुलकर

Samachar Jagat

15 फीसदी प्रतिभागियों ने इंग्लैंड के विश्व कप जीतने की बात कही है जबकि 8 फीसदी का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया अपना खिताब बचा सकता है। सर्वेक्षण के अनुसार भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या के प्रशंसकों की संख्या काफी बढ़ी है और सर्वेक्षण में शामिल करीब आधे प्रतिभागियों को लगता है कि वह इस विश्व कप में भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे। सर्वेक्षण के अनुसार 91 प्रतिशत से अधिक भारतीयों के लिए खुश होने की वजह महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय टीम में होना है। दूसरी ओर 64 प्रतिशत से अधिक प्रतिभागियों ने कहा कि मैदान पर एबी डीविलियर्स के अंदाज को नहीं देख पाने का उन्हें मलाल रहेगा।

इंग्लैंड के पास विश्व कप जीतने का सबसे सुनहरा मौका : वान

Samachar Jagat

दिलचस्प है कि भारतीयों को एबी की घरेलू टीम दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप में जीतने की संभावना बेहद कम लगती है और महज 2 फीसदी प्रतिभागियों ने ही कहा कि यह टीम जीत सकती है। भारत का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से पांच जून को होना है। सर्वेक्षण के अनुसार 88 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा है कि वे नियमित तौर पर विश्व कप को फॉलो करेंगे और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि भारत खेल रहा है या नहीं। 22 फीसदी प्रतिभागियों के अनुसार, बांग्लादेश के फाइनल में जगह बनाने की संभावना सबसे कम है, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का स्थान आता है। इस सर्वेक्षण में मुंबई, दिल्ली, चंडीगढ़, गुरुग्राम, बेंगलूरु, कोलकाता, चेन्नई, इंदौर, पटना और जयपुर सहित भारत के 200 शहरों में सभी आयु वर्ग के 2,420 प्रतिभागियों ने अपने विचार साझा किए। -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.