विश्व कप टीम चयन में चौथे नंबर के लिये करनी होगी माथापच्ची

Samachar Jagat | Sunday, 14 Apr 2019 03:31:31 PM
World Cup 2019 latest news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप के लिए चयनकर्ता जब भारतीय टीम चुनने बैठेंगे तो दूसरा विकेटकीपर, चौथे नंबर का स्लाट और अतिरिक्त तेज गेंदबाज की जरूरत अहम मसले होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिया था कि सिर्फ एक स्थान बचा है जबकि कोर टीम एक साल पहले ही तय हो गई थी।

Loading...

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्य लगभग तय है लेकिन टीम संयोजन पर विचार होगा। दूसरे विकेटकीपर के लिए युवा ऋषभ पंत का मुकाबला अनुभवी दिनेश कार्तिक से है। पंत अभी तक आईपीएल में 222 रन बना चुके हैं जबकि कार्तिक ने 93 रन बनाए हैं।

पंत का पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि वह पहले से सातवें नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। विकेटकीपिंग में सुधार की गुंजाइश है लेकिन कार्तिक का पिछले एक साल का प्रदर्शन ऐसा नहीं है कि वह पुरजोर दावा पेश कर सके। तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिए के एल राहुल का भी दावा पुख्ता है जिसने आईपीएल में अभी तक 335 रन बना लिए हैं। वह तीसरे सलामी बल्लेबाज के अलावा दूसरे विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं।

राहुल को लेने पर चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अंबाती रायुडू के लिये जगह बन सकती है। नवंबर तक रायुडू चौथे नंबर के लिये कोहली और रवि शास्त्री की पहली पसंद थे लेकिन घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने का उनका फैसला और तेज गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर तकनीक उनके खिलाफ गई।

टीम प्रबंधन अगर विजय शंकर को चुनता है तो रायुडू के लिये दरवाजे बंद हो जाएंगे। इंग्लैंड की तेज पिचों पर चौथा अतिरिक्त तेज गेंदबाज चुनना भी आसान नहीं होगा। उमेश यादव लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जबकि बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद में परिपक्वता की कमी है।

संभावित टीम :
खिलाड़ी जिनका चयन लगभग तय है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर , कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा । 
15वां सदस्य : (विकल्प)
दूसरा विकेटकीपर : ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक
चौथा नंबर : अंबाती रायुडू
चौथा तेज गेंदबाज : उमेश यादव/ खलील अहमद/ ईशांत शर्मा/ नवदीप सैनी । 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.