विश्व कप क्रिकेट के फाइनल का ब्रिटेन में मुफ्त प्रसारण

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2019 12:02:11 PM
World Cup cricket finals free broadcast in the UK

लंदन।  इंग्लैंड के 27 साल में पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने के बाद इस मैच का प्रसारण पूरे देश में निशुल्क किया जायेगा। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां रविवार को उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा। ब्रिटेन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सीधा प्रसारण 2005 से स्काय स्पोटर्स करता है। 

Rawat Public School

कई विशेषज्ञों का मानना है कि क्रिकेट के जनक देश में खेल की घटती लोकप्रियता को फिर परवान चढाने के लिये यह फैसला लिया गया है । इंग्लैंड में क्रिकेट विश्व कप के टीवी दर्शकों की संख्या निशुल्क दिखाये जा रहे महिला विश्व कप फुटबाल के दर्शकों से कम रही। 

अब चैनल फोर ने स्काय स्पोटर्स के साथ करार किया है जिसके तहत इंग्लैंड के क्रिकेटप्रेमी फाइनल मैच बिना कोई शुल्क दिये देख सकेंगे। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा, ‘‘यह बहुत अच्छा है। मुझे याद है कि एशेज 2005 में मिली जीत के बाद क्रिकेट किस कदर लोकप्रिय हो गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.