गत विश्व कप विजेता खिलाडिय़ों के अनुभव से होगा फायदा: फिंच

Samachar Jagat | Saturday, 11 May 2019 10:15:59 AM
World Cup winning players will benefit from experience: Finch

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मेलबोर्न। इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को गत विश्व कप विजेता खिलाडिय़ों के 15 सदस्यीय टीम में होने की वजह से खिताब को बचाने और उसे छठी बार जीतने में मदद मिलेगी। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले के बाद अपने ब्रिस्बेन शिविर को समाप्त किया। मुकाबले में बॉल टेंपभरग के बाद वापसी कर रहे स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने 91 रन ठोके और ग्लेन मैक्सवेल ने भी 70 रनों की शानदार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया अपने अंतिम अभ्यास सत्र के बाद अगले सप्ताह के बीच में लंदन पहुंचेगी। 

फिंच 2015 विश्व विजेता टीम के टीम का हिस्सा था। मौजूदा टीम में 2015 विश्व कप विजेता टीम के छह खिलाड़ी हैं। उनके साथ मैक्सवेल, स्मिथ, डेविड वार्नर, मिशेल स्टार्क और पैट कमीन्स टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने विश्व कप की तैयारियों को लेकर कहा, ‘‘विश्व कप द्विपक्षीय सीरीज के मुकाबले बेहद अलग अनुभव है और कई खिलाडिय़ों के करियर को बनाता है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, ‘‘विश्व कप बड़ा मौका है। आपको बहुत मेहनत करनी होती है और आप टूर्नामेंट में खराब शुरुआत को बर्दाश्त नहीं कर सकते है। टीम में छह ऐसे खिलाड़ी है जिनके पास बहुत अनुभव है जो वह बाकी खिलाडिय़ों से साझा भी करेंगे। सच्चाई यह है कि सब साथ हैं और अच्छा कर रहे हैं। खिलाड़ी तैयारियों को मैदान में दिखाने के लिए उत्साहित हैं। विश्व कप वास्तव में आपके जीवन का अनमोल पल है इसलिए यह बहुत बढिय़ा होगा। 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में बेशक खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है लेकिन पिछले कुछ महीनों के उनकी टीम में सुधार देखा गया है। पाकिस्तान और भारत के खिलाफ लगातार आठ एकदिवसीय मुकाबले जीतना इस बात को दर्शाता है कि वह फॉर्म में आ रहे हैं। स्मिथ और वार्नर की टीम में वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी इकाई काफी मजबूत होगी लेकिन गेंदबाजी में अभी भी सुधार की जरुरत है। एजेंसी

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.