आस्ट्रेलिया में एटीपी कप में खेलेंगे दुनिया के शीर्ष 10 टेनिस स्टार

Samachar Jagat | Saturday, 14 Sep 2019 01:19:33 PM
World's top 10 tennis stars will play in ATP Cup in Australia

सिडनी। नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर दुनिया के उन की शीर्ष 10 खिलाडिय़ों में शामिल है जो जनवरी में आस्ट्रेलिया में होने वाले नये एटीपी कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। आयोजकों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सर्जरी के बाद वापसी कर रहे एंडी मरे भी इसमें शिरकत करेंगे। दुनिया के शीर्ष 30 पुरूष टेनिस खिलाडिय़ों में से 27 ने इस टूर्नामेंट में खेलने की प्रतिबद्धता दी।

एटीपी अध्यक्ष क्रिस केरमोडे ने कहा, ‘‘हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि इसमें स्टार खिलाड़ी भाग लेने के लिये तैयार हैं। एटीपी कप 2020 में बड़े स्तर पर एटीपी टूर सत्र की शुरूआत करना चाहेगा। यह चैम्पियनशिप तीन से 12 जनवरी तक खेली जायेगी जिसके बाद आस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट होगा। इसकी पुरस्कार राशि 1.5 करोड़ डालर होगी जिसमें खिलाडिय़ो को एकल में अधिकतम 750 और युगल में 250 एटीपी रैंकिंग अंक मिलेंगे।

इसमें देशों को छह ग्रुप में बांटा जायेगा और आठ टीमें राउंड रोबिन चरण से नाकआउट चरण में खेलेगी। सिडनी फाइनल की मेजबानी करेगा जबकि ग्रुप मैच ब्रिस्बेन और पर्थ में आयोजित होंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.