विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया हारी

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 12:30:30 AM
World silver-medallist Sonia Lather crashes out, Sarjubala Devi advances

हरिद्वार। विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर सोमवार को यहां दूसरे दौर में शिकस्त के साथ राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप से बाहर हो गई जबकि अन्य अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं ने आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

रेलवे खेल संवद्र्धन बोर्ड आरएसपीबी का प्रतिनिधित्व कर रही सोनिया को उत्तराखंड की कमला बिष्ट ने 1-2 से हराया। सोनिया की हार टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर है।

अन्य मुकाबलों में विश्व चैम्पियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता सरजूबाला देवी ने मिजोरम की रेबेका लाल की कड़ी चुनौती से उबरते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

लाइट फ्लाइवेट 51 किग्रा वर्ग में मणिपुर की ओर से चुनौती पेश कर रही सरजूबाला ने रेबेका को 2-1 से हराया।

विश्व जूनियर चैम्पियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता सरजूबाला अगले दौर में दिल्ली की पूजा टोकस से भिड़ेंगी जिन्होंने तमिलनाडु की के निवेदिता को 3-0 से हराया।

विश्व चैम्पियनशिप की एक अन्य पूर्व रजत पदक विजेता हरियाणा की सावीती बूरा 81 किग्रा को पंजाब की निंदरजीत कौर को 3-0 से हराने में कोई दिक्कत नहीं हुई।

पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन निखत जरीन 51 किग्रा को भी राजस्थान की ज्योति को हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। तेलंगाना की निखत ने 3-0 से जीत दर्ज की। वह अगले दौर में असम की मंजू बासुमैत्री से भिड़ेंगी। मंजू ने अखिल भारतीय पुलिस की अंजली मेहता को हराया।

एशियाई चैम्पियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता पवित्रा 64 किग्रा ने प्री क्वार्टर फाइनल में स्थानीय दावेदार निवेदिता को तकनीकी नाकआउट से हराया।

कल विश्व चैम्पियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता छोटो लौरा को हराने वाली मणिपुर की संध्या रानी ने राजस्थान की नेहा भांबू को तकनीकी नाकआउट से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.