विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए युवराज को मिल सकती है BCCI की स्वीकृति

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 04:02:07 PM
Yuvraj can get BCCI approval to play in foreign T20 league

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास की घोषणा करने वाले युवराज सिंह को दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने के लिए बीसीसीआई की स्वीकृति मिलने की संभावना है लेकिन उन्हें अब तक बोर्ड से इसकी औपचारिक लिखित स्वीकृति नहीं मांगी है। युवराज ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की लेकिन लुत्फ उठाने के लिए विदेशी लीग में खेलने की इच्छा जताई। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, उसने अब तक बोर्ड को इस बारे में नहीं लिखा है और एक बार उसके ऐसा करने के बाद हम इस मामले पर विचार करेंगे। लेकिन वह अब आईपीएल में नहीं खेलेगा इसलिए उसे स्वीकृति नहीं देने का कोई बड़ा आधार नहीं है। उसके स्तर के संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को भारत से बाहर खेलने की स्वीकृति मिलती रही है।

तेंदुलकर ने युवराज से कहा, आपने क्रिकेट के लिए जो किया उसके लिए शुक्रिया

Yuvraj singh emerged as the real hero of India in limited overs cricket

बीसीसीआई ने सक्रिय भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने से प्रतिबंधित किया हुआ है और यह भी एक कारण है कि दुनिया भर की प्रतियोगिताओं के लिए खुद को उपलब्ध करने के इरादे से युवराज ने संन्यास लेने का फैसला किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान को भी यूएई में टी10 लीग में खेलने की स्वीकृति दी गई। बीसीसीआई के एक अन्य अधिकारी ने कहा, अगर सहवाग संन्यास के बाद विदेशों में खेल सकता है तो मुझे युवराज के ऐसा करने में कोई मुद्दा नजर नहीं आता।

कोहली ने कहा, उम्मीद करते हैं इंग्लैंड में हम इतिहास दोहराएंगे

वह अब संन्यास ले चुका खिलाड़ी हैं और भारतीय क्रिकेट को उसका योगदान बहुमूल्य है और इसे हमेशा तवज्जो दी जानी चाहिए। इरफान पठान पिछले महीने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। वह हालांकि अब भी सक्रिय प्रथम श्रेणी क्रिकेट हैं और उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई से स्वीकृति भी नहीं ली थी। बीसीसीआई ने इसके अलावा उनके भाई यूसुफ को दो साल पहले हांगकांग टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए दी एनओसी भी वापस ले ली थी। -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.