युवराज ने क्रिकेट से संन्यास पर कही यह बात

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 07:00:12 PM
Yuvraj said this on the retirement of cricket

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा है कि उनमें अभी कुछ क्रिकेट बाकी है और जब वह संन्सास लेंगे तो अपने शर्तों पर ही लेंगे।

36 साल के युवराज भारत के लिए अब तक 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेल चुके हैं जिनमें उन्होंने क्रमश: 1900, 8701 और 1177 रन बनाए हैं। युवराज ने अपना आखिरी टी-20 मैच फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ और वनडे जून 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

युवराज ने स्पोट््र्सस्टार से कहा कि मैं किसी पछतावे के साथ संन्यास नहीं लेना चाहता और अगले कुछ साल और खेलना चाहता हूं। मैं तभी संन्यास लूंगा जब मुझे लगेगा कि क्रिकेट छोडऩे का यही समय है। जब मुझे लगेगा कि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल लिया है और इससे ज्यादा अच्छा मैं नहीं खेल पाऊंगा तब मैं संन्यास ले लूंगा। मैं इसलिए अभी भी खेल रहा हूं, क्योंकि मैं अभी क्रिकेट का पूरा लुत्फ उठा रहा हूं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने लीग के 11वें संस्करण के लिए युवराज को दो करोड़ रुपए में अपनी टीम में खरीदा है। युवराज 2015 में 16 करोड़ और 2017 में सात करोड़ रुपए में बिके थे।

वर्ष 2011 के विश्वकप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे ऑलराउंडर ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं अभी दो-तीन और आईपीएल खेल सकता हूं। मेरा अभी तक का सफर अच्छा रहा है। कैंसर की जंग जीतने वाले युवराज ने कहा कि मैं मुश्किलों से कभी नहीं डरा और विपरीत परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारी। मैं चाहता हूं लोग मुझे उस इंसान के तौर पर जाने जिसने कभी हार नहीं मानी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.