युजवेंद्र चहल विश्व कप के लिए एक नया हथियार तैयार कर रहा है जिससे वह दुनिया के बल्लेबाजों को चौंका सके: कोच रणधीर सिंह

Samachar Jagat | Sunday, 19 May 2019 11:31:16 AM
Yuzvendra Chahal is preparing a new weapon for the World Cup

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कलाई के जादूगर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंग्लैंड की जमीन पर 30 मई से होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए एक नए हथियार पर काम कर रहे हैं ताकि वह बल्लेबाजों को चौंका सकें। चहल के कोच रणधीर सिंह ने यह दिलचस्प खुलासा करते हुए उम्मीद जताई है कि उनका शिष्य विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करेगा और टीम इंडिया इस बार विश्व कप जीतने में कामयाब होगी। रणधीर ने कहा, ''इंग्लैंड की पिचें कलाई के स्पिनरों को काफी भाती हैं और ऐसे स्पिनरों के सफल होने का प्रतिशत ज्यादा होता है।

बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को फायदा मिलेगा : द्रविड़

इंग्लैंड की पिचें पहले के मुकाबले काफी बदली हैं और स्पिनरों खास तौर पर कलाई के स्पिनरों को मदद करती हैं। मुझे चहल के साथ-साथ चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव से काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा, ''इंग्लैंड की पिचें इस समय काफी पाटा खेल रहीं हैं जैसा इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच के सीरीज में देखने में आ रहा है। इस सीरीज में लगातार 350 के आसपास के स्कोर बन रहे हैं। जून के महीने में तो पिच और टूटेगी जिससे स्पिनरों को खास तौर पर फायदा होगा।

विश्व कप में एक करोड़ डालर ईनामी राशि, विजेता को मिलेंगे 40 लाख डालर

अपने शिष्य को विश्व कप के लिए कोई गुरुमंत्र दिए जाने के बारे में पूछने पर रणधीर ने कहा, वह कई साल से टीम इंडिया में खेल रहा है और उसका प्रदर्शन अच्छा रहा है, चाहे वह आईपीएल हो या फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट। वह विश्व कप के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और एक नया हथियार तैयार कर रहा है जिससे वह दुनिया के बल्लेबाजों को चौंका सके। चहल ने अब तक 41 वनडे में 72 विकेट लिए हैं। -एजेंसी

World Cup Team में चयन नहीं होने से निराश है ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.