वॉट्सएप के डेस्कटॉप वर्जन में ऐसे लगाएं अपनी पसंद का चैट वॉलपेपर

Samachar Jagat | Friday, 17 Aug 2018 09:10:20 AM
Add chat Wallpaper to your desktop version of Whatsapp

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। वॉट्सएप इस समय सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया एप बन चुकी है। इसमें यूजर्स की सुविधा के लिए आए दिन नए फीचर्स एड किए जा रहे है। पिछले दिनों से ही वॉट्सएप पर फर्जी खबरों को रोकने के लिए कई प्रयास किए गए हैं। अब कोई भी यूजर एक ही मैसेज को 5 बार से अधिक बार सेंड करेगा तो वह मैसेज सेंड नहीं होगा। वॉट्सएप के इस समय दुनियाभर में इसके करीब 1.2 बिलियन ऐक्टिव यूजर्स हैं। अपने दोस्तों के साथ फोटोज, विडियोज शेयर करने के लिए इसे सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है।

कंपनी ने वॉट्सएप का डेस्कटॉप वर्जन भी अपने यूजर्स के लिए पेश किया है। इसमें कुछ फीचर्स को छोड़कर मोबाइल एप वाले सारे फीचर्स है। जैसा कि वॉट्सएप में हम चैट वॉलपेपर लगा सकते हैं और अपनी पसंद की कोई फोटो या फिर वॉलपेपर लगा सकते हैं उसी तरह डेस्कटॉप वर्जन में भी चैट वॉलपेपर लगा सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है इसका प्रोसेस-

Jio Phone 2 vs Jio Phone, जानें किसमें कितना है दम

कंप्यूटर पर वॉट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले वॉट्सएप का लेटेस्ट वर्जन (2.18) होना चाहिए। आपके फोन और मोबाइल दोनों इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। कंप्यूटर पर वॉट्सएप वेब टाइप करें। उसके बाद अपने मोबाइल में वॉट्सएप ऑपन करें। वहां पर ऊपर की तरफ तीन डॉट दिखेंगे। वहां पर जाकर वॉट्सएप वेब पर क्लिक करें। फिर कंप्यूटर पर क्यूआर कोड को स्कैन करें।

इसके बाद चैट वॉलपेपर लगाने के लिए कंप्यूटर प्रोफाइल पिक्चर के दाहिनी ओर तीन-वर्टिकल डॉट्स पर क्लिक करें। फिर सेटिंग्स पर जाएं और 'Wallpaper' ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां से आप अपनी चॉइस के अनुसार वॉलपेपर सेट कर सकते हैं।

जियो की ऑप्टिकल फाइबर आधारित ब्रॉडबैंड सेवा Reliance jio gigafiber के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

फर्जी खबरों के प्रति जागरूक करने और सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए सरकार ने शुरू किया जागरूकता अभियान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.