एयरटेल-आइडिया की नई पेशकश जियो को देगी टक्कर

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 04:29:55 PM
Airtel, Idea introduced new offers

नई दिल्ली। देशभर में जियो नें सभी को अपनें रंग में रंग दिया है। लेकिन वहीं देश की अन्य दूरसंचार कंपनियों के लिए ये संकट भी बना हुआ है। आपको बता दें कि जियो के बाद देश की दिग्गज दूरसंचार कंपनियों नें अपनें डेटा कॉलिंग पैक में कटौती कर दी है। जिसका सीधा सीधा लाभ ग्राहकों को दिया जा रहा है।

Eve V विंडोज टैबलेट है इन दमदार फीचर्स से लैस

वहीं दूसरी तरफ जियो सेवा के मार्च तक बढ़े प्लान नें इन कंपनियों को फिर से संकट में डाल दिया है। लेकिन अपनें यूजर्स को बनाए रखनें के लिए और जियो को टक्कर देनें के लिए इन दूरसंचार कंपनियों नें बाजार में अपनें नए प्लान उतारनें कि योजना बना ली है। आपको बता दें कि हाल ही में रिलायंस जिओ द्वारा मुफ्त वायस व डाटा सेवाओं की अपनी पेशकश को आगे बढ़ाए जाने के बीच एयरटेल व आइडिया ने लगभग दो समान प्लान की घोषणा की है।

जिसमें यूजर्स को नि:शुल्क कॉल और सीमित मोबाइल इंटरनेट सुविधा दी जाएगी। इन 28 दिनों की वैधता वाले प्लान्स की कीमत लगभग 150 रुपए व 350 रुपए है। जिओ के अनलिमिटेड कॉल प्लान का मुकाबला करने के लिए एयरटेल व आइडिया ने क्रमश: 345 रुपए व 348 रुपए की दो योजनाएं पेश की जिनमें उनके यूजर देश में किसी भी नेटवर्क पर जितनी चाहे फोन कॉल कर सकते हैं। इस प्लान के तहत ये दोनों कंपनियां 4जी ग्राहकों को 1जीबी व बिना 4जी हैंडसेट वाले ग्राहकों को 50 एमबी डाटा भी देंगी।

पैनासोनिक नें पेश किया एलुगा प्रिम स्मार्टफोन

वहीं कम राशि वाले प्लान में एयरटेल व आइडिया का शुल्क क्रमश: 149 रुपए व 148 रुपए है। इसके तहत यूजर्स को कंपनी के नेटवर्क पर ही नि:शुल्क कॉल कर सकेंगे। इसमें दोनों कंपनियां 300एमबी 4जी व (50एमबी गैर-4जी हैंडसेट के लिए) डाटा उपलब्ध कराएंगी।

ये है 3,000 रुपए से कम कीमत के बेहतरीन मोबाइल  

अब इन स्मार्टफोन को भी मिला एंड्रायड नॉगट अपडेट

ये है इस सप्ताह की सबसे दिलचस्प बाते जो है साइंस से संबधित



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.