एयरटेल की कोलकाता में थ्री जी सेवा बंद

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2019 09:42:58 AM
Airtel to stop 3G services in Kolkata

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवायें प्रदान करने वाली प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने कोलकाता में अपनी थ्री जी सेवा बंद करने की घोषणा करते हुए कहा है कि वैश्विक स्तर पर इस प्रौद्योगिकी को बंद करने का यह पहला चरण है। कंपनी ने शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा कि अब कोलकाता में एयरटेल मोबाइल ब्राडबैंड सेवायें हाई स्पीड 4 जी नेटवर्क पर पर उपलब्ध है।

कंपनी कोलकाता में थ्री जी सेवा देने के लिए 900 मेगाहट््र्ज बैंड स्पेक्ट्रम का उपयोग कर रही है जिसको उपयोग अब 4 जी सेवा को अधिक सशक्त बनाने में किया जाएगा। कंपनी 900 मेगाहट्र्ज बैंड में अत्याधुनिक एल 900 प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रही है ताकि 2300 मेगाहट्र्ज और 1800 मेगाहट्र्ज बैंड में 4 जी सेवाएं उपलब्ध करायी जा सके।

उसने कहा कि एल 900 प्रौद्योगिकी में एयरटेल के स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को भवन , कार्यालय और मॉल के अंदर भी बेहतर 4 जी नेटवर्क मिलेगा। एयरटेल फीचर फोन के उपभोक्ताओं को अपनी सेवायें प्रदान करने के लिए कोलकाता में 2 जी सेवाओं को जारी रखेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.