एप्पल ने नया मैकबुक एयर, आईपैड प्रो शुरू किया

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 01:22:16 PM
Apple Launches New MacBook Air and iPad Pro

न्यूयॉर्क। एप्पल ने अपने मैकबुक एयर लैपटॉप का नया वर्जन लांच किया है। इस बार यह नया वर्जन रीसाइकिल किये गये एल्युमिनियम से बना है। इसके अलावा कंपनी ने मैक मिनी और एक आईपैड प्रो को भी उतारा है। ये सभी अपने पहले के वर्जन से महंगे हैं। दिवंगत स्टीव जॉब्स ने पहले मैकबुक एयर को लांच किया था। इसके करीब 10 साल बाद कंपनी में उनके उत्तराधिकारी बने टिम कुक ने मंगलवार को इस पीसी (पर्सनल कम्प्यूटर) का नया वर्जन लांच किया।

जल्द दिख सकते हैं व्हाट्सएप के 'स्टेटस' में विज्ञापन

यह पीसी पहले के 1.94 सेमी (0.75 इंच) की तुलना में महज 1.56 सेमी मोटा है। एप्पल ने बताया कि यह मॉडल 100 फीसदी रीसाइकिल किये गये एल्युमिनियम, प्लास्टिक से बना है। यह बदलाव इसके कार्बन फुटप्रिंट में कटौती करता है। पिछले साल ही एप्पल ने यह घोषणा की थी कि उसका लक्ष्य अपने आईफोन के लिये एक सर्कुलर प्रोडक्शन सिस्टम बनाना है।

व्हाट्सएप संवाद में मदद के लिये सुरक्षा, निजता पर दे रही ध्यान

घोषणा में यह कहा गया था कि इसके तहत रीसाइकिल सामग्री से नये उत्पाद बनाये जायेंगे। मैकमिनी का अनावरण मंगलवार को किया गया। एप्पल के आधुनिक मिनि डेस्कटॉप कम्प्यूटर का यह नया वर्जन पूर्णत: रीसाइकिल किये गये एल्युमिनियम और प्लास्टिक से निर्मित है। एप्पल ना सिर्फ कम्प्यूटर निर्माता है बल्कि पिछले साल ग्रीनपीस की रिपोर्ट में कंपनी को पर्यावरण के अनुकूल उत्पाद बनाने के लिये इस उद्योग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला बताया गया था। - एजेंसी

सितंबर को समाप्त तिमाही में स्मार्टफोन की बिक्री एक प्रतिशत गिरकर 4.04 करोड़: कैनालिस

37,999 की कीमत वाला OnePlus 6T स्मार्टफोन लॉन्च, इन दमदार फीचर्स से है लैस



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.