एपल ने 3 दिन में बेचे एक लाख आईफोन

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 01:44:33 PM
Apple sold a million iPhones in 3 days

पुराने नोट बंद होने के बाद लोगों ने गोल्ड के अलावा आईफोन पर दिल खोलकर खर्च किया है। 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोटों को बंद करने की घोषणा करने के बाद आईफोन की बिक्री में भी अचानक बड़ी तेजी आई। ट्रेड अनुमानों के अनुसार नोटबंदी के तुरंत बाद के तीन दिनों में एक लाख से अधिक आईफोन बेचे गए।

बंद हुए नोटों का किया इस्तेमाल
जानकारी के मुताबिक लोगों ने बंद हो चुके करंसी नोटों से आईफोन खरीदना एक सुरक्षित दांव समझा और दुकानदारों ने भी पिछली तारीख में बिल बनाकर पूरा फायदा उठाया। दिल्ली में अब आलम ये हो गया है कि अधिकतर दुकानों में आईफोन का स्टॉक नहीं है। नोटबंदी की घोषणा वाले दिन ही बहुत से स्टोर्स में आधी रात तक आईफोन बिके थे। कुछ स्टोर्स में इन्हें प्रीमियम पर भी बेचा गया।

एपल को हुआ बड़ा फायदा
इसके नतीजे में, एपल नवंबर में अपना सेल्स टारगेट पूरा करने वाली एकमात्र स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रही। नोटबंदी के चलते एपल की सेल्स 20-30 फीसद बढ़ी है।

रिटेलर्स का यह है कहना
भारत में आईफोन 7 और 7 प्लस की कीमत 60,000 से 92,000 रुपए है। मार्केट में उपलब्ध यह सबसे महंगे फोन्स में शुमार है। साउथ इंडिया के लीडिंग सेलफोन रिटेलर संगीथा मोबाइल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर सुभाष चंद्र के अनुसार, अभी भी भारतीय उपभोक्ताओं में आईफोन को लेकर क्रेज मौजूद है। इस समय लोग अपने लिए और गिफ्ट करने के लिए एक से अधिक आईफोन खरीद रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.