बजाज ने लॉन्च किया स्‍मार्टफोन के ऐप से कंट्रोल होने वाला कूलर

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 08:31:44 AM
Bajaj launched Cooler controlling device from smartphone

टेक डेस्क। अभी तक आपने मोबाइल एप से टीवी, फ्रीज को ही चलते देखा होगा लेकिन अब गर्मियों के लिए स्पेशल कूलर डिजाइन हुआ है जो आपके स्मार्टफोन से कंट्रोल होगा। बजाज के इस स्‍मार्ट कूलर का नाम Cool.iNXT है। इस कूलर की खास बात यह है कि इसमें इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स की टेक्‍नोलॉजी लगी हुई है जिससे यह कूलर स्‍मार्टफोन के ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है।

यह शानदार कूलर वाईफाई से चलेगा। इसे भारतीय कंपनी बजाज इलेक्ट्रिकल्‍स ने लॉन्‍च किया है। इस कूलर की एक और खासियत है कि इसमें पानी खतम होने का ध्यान रखने की जरूरत नहीं है। बार-बार कूलर की जाली खोलकर देखने का झंझट भी नहीं है।

लॉक्ड रिकॉर्डिंग फीचर से वॉट्सएप पर वॉयस रिकॉर्ड करना होगा आसान

क्योंकि बजाज के इस स्‍मार्ट कूलर के लाइट इंडिकेटर्स आपको बता देंगे कि इसका पानी खत्‍म हो चुका है। यह कूलर 5 तरह की फैन स्‍पीड और 4 स्‍तर की कूलिंग के साथ आता है। बजाज के इस स्‍मार्ट कूलर की कीमत भी ज्‍यादा नहीं है। कंपनी ने इसे 15,999 रुपए की कीमत पर लॉन्‍च किया है। फोन के ऐप के जरिए कंट्रोल होने वाला यह सामान्‍य कूलर से बिलकुल अलग है।

खास अंदाज में डिजाइन हुए वॉट्सएप आइकॉन

इसके लिए कंपनी ने एक एंड्रॉयड ऐप भी डेवलप किया है। इस कूलर को स्‍मार्टफोन में इंस्‍टॉल्‍ड ऐप के अलावा रिमोट और डिजिटल कंट्रोल पैनल से भी ऑपरेट कर सकते हैं। इस कूलर में तापमान ओर नमी मापने के सेंसर्स लगाए हैं। इसे आप अपनी जरूरत के अनुसार सेट कर सकते हैं। आप चाहें तो इस कूलर को ऑटो मोड में चलाइए, जहां इसके फैन की स्‍पीड और कूलिंग स्‍पीड खुद ही एडजस्‍ट हो जाती है।

RBI ने एयरटेल भुगतान बैंक पर लगाया पाँच करोड़ का जुमार्ना

अब जियो टीवी पर अपने हिसाब से क्रिकेट देख सकेंगे उपयोक्ता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.