ब्रित्जो करेगी 100 करोड़ रुपये का निवेश, स्मार्ट फीचर फोन के साथ करेगी बाजार में एंट्री

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 11:16:01 AM
Britjo will invest Rs 100 crores, entry in the market With smart feature phones

नई दिल्ली। घरेलू हैंडसैट कंपनी ब्रित्जो स्मार्ट फीचर फोन के साथ अगले महीने बाजार में कदम रखेगी। कंपनी की 'मेक इन इंडिया’ योजना के तहत 100 करोड़ रुपए के निवेश की योजना है। कंपनी के सीईओ प्रदीप्तो गांगुली ने बताया कि ग्रामीण भारत को ध्यान में रखते हुए कंपनी 17 राज्यों मे अपने स्मार्ट फीचर फोन पेश करेगी। इन फोन में वॉट्सएप व फ़ेसबुक जैसे लोकप्रिय सोशल मीडिया एप काम करेंगे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की 'मेक इन इंडिया’ पहल के मद्देनजर कंपनी ने 100 करोड़ रुपए के शुरुआती निवेश के साथ नोएडा में अपना कारखाना शुरू किया है। कंपनी के आईवीवीओ ब्रांड के फोन पूरी तरह 'भारत के लिए भारत में बने फोन’ होंगे। कंपनी पहले चरण में 10 स्मार्ट फीचर फोन पेश करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

कारोबार शुरू होते ही सेंसेक्स में आया 320 अंक का उछाल

उन्होंने कहा कि कंपनी का वित्त वर्ष 2018-19 में इस खंड में तीन प्रतिशत बाजार भागीदारी का लक्ष्य है। इसके तहत वह शुरू में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, बिहार, झारखंड, राजस्थान व गुजरात सहित 17 राज्यों में फोन पेश करेगी। कंपनी ने डीलर व ग्राहक सेवा प्रकोष्ट की स्थापना सहित सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

Air India को मिला 23 वां बोइंग-777 विमान, सौदा हुआ पूरा

उल्लेखनीय है कि भारत दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजारों में से एक है लेकिन अब भी केवल एक चौथाई उपभोक्ताओं के पास स्मार्टफोन हैं। बाकी लोग फीचर फोन ही इस्तेमाल कर रहे हैं। फीचर फोन के इस बड़े बाजार को देखते हुए कई कंपनियों की इस पर निगाह है। एजेंसी

कोका कोला के आधे से ज्यादा उत्पाद अब देसी होंगे

दूध उत्पादन तीन साल में 20' बढक़र 16.54 करोड़ टन हुआ: कृषि मंत्री



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.