बीएसएनएल बेहतर सेवा को प्रतिबद्ध-शुक्ला

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 10:20:29 AM
BSNL committed better service: Shukla

ग्वालियर। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के मुख्य महाप्रबंधक महेश शुक्ला ने कहा कि बीएसएनएल अपना सारा फोकस अब ऑप्टीकल फाइबर पर करेगा। ऑप्टीकल फाइबर से बीएसएनएल की सर्विस और सबसे ज्यादा तेज हो सकेगी।

Auto Expo 2018: लॉन्च हुई 100 प्रतिशत इलैक्ट्रिक बस

शुक्ला ने यह जानकारी कल जोनल अधिकारियों की बैठक के उपरांत पत्रकारों से चर्चा करते हुए दी। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है। अब हम कॉपर से हटकर ऑप्टीकल फाइबर केबल पर ध्यान देंगे।

ऑप्टीकल फाइबर का संस्थापन आसान है और इसकी स्पीड भी कॉपर से 10 गुना ज्यादा है। इससे उपभोक्ताओं को बेसिक टेलीफोन पर बेहतर आवाज के साथ ब्रॉडबैंड की स्पीड भी तेज मिलेगी। इसके अलावा अब बड़े मॉल, बिल्डिग व कॉलोनियों में भी बिल्डर से राजस्व भागीदारी कर उनके स्थान तक ऑप्टीकल फाइबर उपलब्ध करने की योजना से मूर्तरूप देंगे,

BMW ने पेश की दो नई बाइक

ताकि इससे उपभोक्ताओं को कम कीमत पर ब्रॉडबैंड व बेहतर टेलीफोन सुविधा मिल सकें। ब्रॉडबैंड की यह स्पीड 4.5 जी की हाईस्पीड होगी।

उन्होंने कहा कि नवीन वित्तीय वर्ष में पूरे प्रदेश में 10 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ताओं की कृषि करने का टारगेट मोबाइल, ब्रॉडबैंड व बेसिक टेलीफोन में लेकर चल रहे हैं। इसके साथ ही उपभोक्ताओं की शिकायतों का त्वरित निराकरण का ध्येय भी लेकर चल रहे हैं। जल्दी ही केन्द्रीयकृत नंबर सेवा को भी और अधिक फास्ट व विश्वसनीय किया जाएगा। उपभोक्ता सेवा प्रकोष्ठों का आधुनिकीकरण संतृप्ति के नाम से किया जा रहा है इन्हें टेलीशॉपी का स्वरूप दिया जाएगा।

इलेक्ट्रिक होने की राह को तैयार हो रहा है वाहन उद्योग: सियाम

एक सवाल के जबाब में शुक्ला ने बताया कि पूरे प्रदेश में बीएसएनएल ने 1 हजार 17 करोड़ का राजस्व बीते वर्ष अर्जित किया है। जिसमें इस वर्ष 10 प्रतिशत राजस्व वृद्धि का लाभ रखा है। प्रदेश में बीएसएनएल के 40 लाख मोबाइल धारक, 6.50 लाख बेसिक टेलीफोन और 3.25 लाख ब्रॉडबैंड कनेक्शन धारक हैं।

जिसमें हम अपनी सेवाओं व प्लान से और बढ़ाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल में काफी समय से आ रही कॉल ड्रॉप की समस्या को भी गंभीरता से लिया हैं और इसका स्थाई निदान किया जाएगा। इसके लिए जोन में 171 मोबाइल टॉवर व जिले में 151 मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे। एजेंसी

Auto Expo 2018: ऑटो एक्सपो में नजर आई फिल्म अकेला की यह शानदार गाड़ी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.