भारतीय सेना को ब्रॉड बैंड और मोबाइल सेवाएं उपलब्ध कराएगी बीएसएनएल

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 03:30:13 PM
BSNL contract with Indian Army

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवाएं प्रदान करने वाली देश की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने भारतीय सेना को लीज्ड सर्किट्स, बेसिक टेलीफोन और पीआरआई आदि सेवाएं प्रदान करने के लिए करार किया है। बीएसएनएल ने गुरूवार को यहां जारी बयान में कहा कि यह करार राष्ट्रीय स्तर पर सेवाएं देने के लिए कहा गया है जो तीन वर्षों के लिए है। बीएसएनएल भारतीय सेना को ब्रांड बैंड और मोबाइल सेवाएं भी उपलब्ध करा रही है और इसके लिए अलग से करार किया हुआ है। बीएसएनएल ने पिछले महीने इसी तरह का एक करार भारतीय वायु सेना के साथ भी किया था जो पांच वर्षों तक सेवाएं देने से संबंधित है।

जियो के दो साल में इंटरनेट डाटा की दरें उतरी जमीन पर, मुफ्त बातचीत बनी हकीकत

सरकारी क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी BSNL ने कुछ समय पहले Wings सर्विस पेश की थी जिसमें यूजर्स बिना सिम और नेटवर्क के भी फोन कर सकते हैं। जिन क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज की स्थिति खराब है वहां पर यह सेवा शुरू की जाएगी। यह बीएसएनएल की इंटरनेट टेलिफोन सेवा है। कंपनी ने इस सर्विस की शुरुआत कर दी है। BSNL ने इसे खास तौर पर पिछड़े इलाकों के लोगों को एक-दूसरे से कनेक्ट करने के लिए पेश किया है। 

गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए डेयरी मिल्क के साथ दे रिलायंस जियो का फ्री 1जीबी 4जी डाटा

यूजर्स किसी भी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर और पब्लिक वाई-फाई इंटरनेट हॉटस्पॉट के जरिए वॉयस कॉल कर सकते हैं। इसमें बिना सिम कार्ड के किसी भी लैंडलाइन या पोर्टेबल डिवाइस पर भी वीडियो और वॉयस कॉल कर पाएंगे। टेलीकॉम कंपनियों में बढ़ती प्रतिस्पर्धा से निपटने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ने हाल ही में मैरीकॉम को अपने साथ जोड़ लिया है। ओलंपिक पदक विजेता और पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम को सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार नगर निगम (बीएसएनएल) ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। 

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.