BSNL की इंटरनेट टेलिफोन सर्विस Wings हुई शुरू, ग्राहकों को 1 साल तक फ्री में मिलेगी इंटरनेशनल कॉलिंग

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Aug 2018 08:30:35 AM
BSNL's Internet Telephone Service Wings began, unlimited voice calling for a year

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। सरकारी क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी BSNL ने कुछ समय पहले Wings सर्विस पेश की थी जिसमें यूजर्स बिना सिम और नेटवर्क के भी फोन कर सकते हैं। जिन क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज की स्थिति खराब है वहां पर यह सेवा शुरू की जाएगी। यह बीएसएनएल की इंटरनेट टेलिफोन सेवा है। कंपनी ने इस सर्विस की शुरुआत कर दी है। BSNL ने इसे खास तौर पर पिछड़े इलाकों के लोगों को एक-दूसरे से कनेक्ट करने के लिए पेश किया है।

आंध्र प्रदेश में वाईफाई सेवाएं शुरू करेगी गूगल स्टेशन

जिन लोगों को BSNL Wings के बारे में जानकारी नहीं है उन्हें बता दें कि यूजर्स किसी भी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर और पब्लिक वाई-फाई इंटरनेट हॉटस्पॉट के जरिए वॉयस कॉल कर सकते हैं। इसमें बिना सिम कार्ड के किसी भी लैंडलाइन या पोर्टेबल डिवाइस पर भी वीडियो और वॉयस कॉल कर पाएंगे। वीडि‍यो कॉलिंग केवल Wings-to-Wings पर ही सपोर्ट करेगा।

इस सर्विस के लिए यूजर्स को सबसे पहले Wings मोबाइल एप डाउनलोड करनी होगी। साथ ही कॉल करने से पहले Wings यूजर्स को SIP (सेशन इनिटिएशन प्रोटोकॉल) डाउनलोड करना होगा। इससे यूजर को 10 डिजिट का सब्सक्रिप्शन आइडी मिलेगा। यह आइडी मिलते ही यूजर को उसकी मेल आइडी पर 16 डिजिट का पिन दिया जाएगा। इस पिन के जरिए BSNL Wings ऐप को एक्टिवेट किया जा सकेगा।

इसके बाद 1,099 रुपए का वन टाइम चार्ज देना होगा। यह 1 साल के लिए वैलिड होगा। इस तरह हर महीने (1099/12=91) 91 रुपए का चार्ज लगेगा। इस रिचार्ज के बाद यूजर्स को 1 साल तक फ्री ऑडियो और वीडियो कॉल सर्विस मिलेगी। इस सर्विस के तहत इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए यूजर्स को 2,000 रुपए का ISD डिपॉजिट करना होगा।

WRONG NUMBER से आने वाले कॉल और एसएमएस से निजात के लिए नई तकनीक विकसित करेंगे टेक महिंद्रा और माइक्रोसॉफ्ट

एयरटेल यूजर्स को 3 महीने तक Netflix का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलेगा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.