इन तरीकों से करें अपनें एसएमएस को हमेशा के लिए सेव

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 08:46:59 AM
इन तरीकों से करें अपनें एसएमएस को हमेशा के लिए सेव

एसएमएस ये शब्द कुछ समय पहले बेहद पॉप्युलर था जिसकी जगह अब कई मैसेजिंग एप नें ले ली है। भले ही व्हाट्सएप के युग में एसएमएस की अहमियत कम हो गई हो, लेकिन अभी भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। एसएमएस की बात करें तो जब फेसबुक मैसेंजर, हाइक, व्हाट्सएप जैसे मैसेजिंग एप नहीं थे तब यह एक प्रभावशाली माध्यम था अपनी जरुरी डेटा या डिटेल्स एक-दुसरे तक पहुंचानें का। इनके द्दारा ना जानें कितनी जरुरी और अहम मैसेज हुआ करते थे जिन्हें सेफ रखनें के लिए यूजर्स अन्य फोल्डर बनाकर रखा करते थे।

इटपो ने अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के लिए मोबाइल एप बनाया

= व्हाट्सएप के मैसेज को तो बहुत आसानी से ईमेल और फिर प्रिंट किया जा सकता है। लेकिन अगर बात करें एसएमएस की तो उसके लिए आपको थोड़ी अलग तरकीब अपनानी पड़ेगी। इसके लिए आपको एसएमएस का प्रिंट निकालना होगा। एक यहीं तरीका है जिससे   आपके एसएमएस को सेफ रखा जा सकता है।

= कई कारणों से ऐसे एसएमएस की कॉपी रखना बहुत ज़रूरी हो सकता है, जो कि बैंक और दूसरी फिनैंशियन जानकारी वाले मैसेज, इ कॉमर्स की खरीदारी के एसएमएस और को सहेज कर रखना बहुत ज़रूरी होता है। इसलिए उन्हें सेव करना या फिर प्रिंट आउट की मदद से अपने पास रखें। तो चलिए आपको बतानें जा रहे है कुछ ऐसे ही तरीके जो आपके बेहद काम आएगें एसएमएस को सेफ रखनें में।

= अगर घर में ऐसा प्रिंटर है जो एंड्राइड डिवाइस के गूगल प्रिंट या ऐपल के एयर प्रिंट को सपोर्ट करता है, तो अपने डिवाइस से ही प्रिंट आउट आसानी से निकाला जा सकता है।

20 मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ जल्द पेश हो सकता है एचटीसी डिजायर 10 प्रो स्मार्टफोन

= प्रिंटर के लिए ये जानकारी बहुत अहम है क्योंकि एसएमएस को प्रिंट करने के और कोई रास्ता नहीं है। हैरानी की बात है कि एसएमएस के प्रिंट आउट लेने के बारे में कभी भी किसी ने नहीं सोचा।

= एंड्राइड डिवाइस पर गूगल प्ले स्टोर से क्लाउड प्रिंट इस्टॉल करने के बाद प्रिंट आउट लेना संभव है। एंड्राइड डिवाइस से प्रिंट आउट लेने की कोशिश कर रहे हैं तो उसके बाद अपने मैसेज को एक पीडीएफ फाइल बना कर प्रिंट कर सकते हैं।

= प्रिंट करने के और भी कई ऑप्शन है जो आपकी सुविधा को सरल बना देगें। इनमें है स्क्रीनशॉट लेकर प्रिंट लेना। ये स्क्रीनशॉट लेकर उन्हें अपने कंप्यूटर पर सेव करना होगा। उसके बाद आम तरीके से प्रिंट ले सकते हैं।

किन फिचर्स की कमी है व्हाट्सएप में जानिए

जानिए मोटोरोला नें किस स्मार्टफोन की कीमत में की है भारी कटौती

कुछ ऐसी आदतें जो आपको बनाएगी हेल्दी जानिए

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.