डेटा सुरक्षा चिंता के चलते पेटीएम ने 'एप पीओएस’ सेवा निलंबित की

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 01:57:14 PM
डेटा सुरक्षा चिंता के चलते पेटीएम ने 'एप पीओएस’ सेवा निलंबित की

नई दिल्ली। मोबाइल वालेट कंपनी पेटीएम ने नोटबंदी के बाद शुरू की गई अपनी 'एप पीओएस' का परिचालन निलंबित कर दिया है। इससे छोटे दुकानदार कार्ड के माध्यम से भुगतान स्वीकार कर सकते हैं। कंपनी ने ऐसा ग्राहक की डेटा सुरक्षा एवं निजता संबंधी चिंताओं के चलते किया है।

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर अब मिलेगें अमूल के उत्पाद

कंपनी ने यह नयी सुविधा बिक्री के स्थान पाइंट ऑफ सेल पर वास्तविक पीओएस मशीन या कार्ड स्वाइप मशीन की जरूरत को हटाने के लिए शुरू की थी। इससे छोटे दुकानदारों को अपने स्मार्टफोन के माध्यम से लेन-देन करने में मदद मिलती है।

हालांकि, यह सुविधा इस सप्ताह ही शुरू की गई इस सेवा को पेटीएम ने वापस ले लिया है क्योंकि उद्योग जगत द्वारा इससे ग्राहक के कार्ड की जानकारियों की सुरक्षा संबंधी चिंताएं व्यक्त की गई थीं।

इसी महिनें पेश कर सकता है एप्पल वायरलैस ईयरफोन

कंपनी ने अपने ब्लॉग पर लिखा, ''उद्योग जगत की ओर से मिले कुछ सुझावों के आधार पर हमने इस सुविधा एप पीओएस को दुकानदारों को उपलब्ध कराने से पहले अतिरिक्त प्रमाणीकरण करने का निर्णय लिया है। हम इस सेवा को जल्द और अद्यतन के साथ शुरू करेंगे।“ इसमें कहा गया है कि ग्राहकों के डेटा और निजता की सुरक्षा से ज्यादा उनके लिए कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है।- एजेंसी

अब इन ऐप्स की मदद से मैनेज करें अपना बजट 

अगर नहीं होना चाहते अपने प्यार से दूर, तो इन बातों का रखें खास ध्यान...

धरती पर बैठकर भोजन करने के फायदे

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.