स्मार्टफोन को सर्विस सेंटर पर देने से पहले भूलकर भी ना करें ये गलतियां

Samachar Jagat | Monday, 10 Sep 2018 08:57:50 AM
Do not forget the mistakes before giving the smartphone to the service center

टेक डेस्क। कई बार स्मार्टफोन में कुछ प्रॉब्लम होने लगती है। यह समस्या कभी तो हमसे ठीक हो जाती है लेकिन कई बार कोशिश करने पर भी ठीक नहीं होती। इसका आखिरी उपाय यही होता है कि हम स्मार्टफोन को सर्विस सेटंर पर दे आएं ताकि समय पर सही तरीके से ठीक हो जाएगा। आजकल स्मार्टफोन की कीमत मंहगे गहनों से कम नहीं है। इसलिए सर्विस सेटंर पर फोन देने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए जो अक्सर हम नहीं रखते और बाद में पछताना पड़ता है। तो क्या है जरुरी बातें आइए जानते हैं-

- सबसे पहले तो यह ध्यान रखें कि हमेशा फोन को किसी ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर पर ही ठीक कराएं। कभी भी नए या फिर फर्जी सर्विस सेटंर पर फोन को नहीं रखें वरना भारी पड़ सकता है। कई बार जानकारी के अभाव में लोकल सर्विस सेंटर हम फोन दे आते हैं बाद में पता चलता है कि फोन के सामान ही बदल दिए गए हैं या फिर वो इंसान उस जगह से ही भाग गया है। ऐसे में आपका महंगा फोन हाथ से जा सकता है। आप चाहे तो नेट से ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर का पता लगा सकते हैं। 

-इसके बाद फोन में जो प्रॉब्लम है उसके बारे में अच्छे से बता दें ताकि एक ही बार में सारी समस्या का हल हो सके अन्यथा बार-बार पैसे लग सकते हैं। फोन को सर्विस सेंटर पर देने से पहले उसमें से सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड और बैटरी निकाल लें। कई बार जल्दबाजी में फोन में ये सारी चीजें छोड़ आते हैं। 

- साथ ही फोन का बैकअप लेना ना भूलें। सर्विस सेंटर पर मोबाइल जमा करने से पहले फोटो, नंबर और अन्य चीजों का बैकअप लैपटॉप, हार्ड डिस्क, मेमोरी कार्ड या गूगल ड्राइव पर ले सकते हैं। 

- जब फोन टीक हो जाएं तो फोन लेते समय उसके साथ बिल लेना न भूलें। फोन के पार्ट्स, सॉफ्टवेयर अपडेट करने का भी बिल लें। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.