फेसबुक पर भूलकर भी नहीं करें ऐसी गलतियां

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 08:44:30 AM
Do not such mistakes on Facebook

टेक डेस्क। सोशल मीडिया में फेसबुक सबसे अधिक काम लिया जाता है। आजकल सभी लोगों के स्मार्टफोन में फेसबुक हमेशा ऑन ही रहती है। लोगों के साथ अपने अनुभव शेयर करना, इवेंट सेलिब्रेट करना, विडियो कॉल और भी कई फीचर्स है जिससे लगतार फेसबुक यूजर्स की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इस समय फेसबुक यूजर्स की संख्या 2 अरब से ज्यादा हैं। फेसबुक पर लोग अलग-अलग नाम से कई ग्रपु बनाते है और दोस्तों की फोटोज पर धमाधम कमेंट करते है। 

लेकिन इनमें से कई ऐसी बातें है जिन्हें ध्यान रखने की जरुरत है। अगर आप ऐसा बार-बार करेंगे तो हो सकता है आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाए। दोस्तों के साथ ग्रुप में बात करना अच्छा लगता है। ग्रुप बनाने से एक ही मैसेज को एक साथ अधिक लोगों में शेयर किया जा सकता है। ऐसा आजकल राजनितिक गतिविधियों में अधिक हो रहा है। लेकिन क्या आपको पता है कि 200 से अधिक ग्रुप बनाने पर आपका फेसबुक अकाउंट बंद हो जाएगा।

रिलायंस जियो के कारण 2 जी मोबाइल इंटरनेट बंद होने के करीब

कई बार हम लोगों को अपनी प्रजेंश बताने के लिए उन्हें पोक कर देते है ताकि उनका ध्यान हमारी ओर आए। लेकिन फेसबुक पर अधिक लोगों को पोक करेंगे तो आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक भी हो सकता है। बार-बार पासवर्ड भूलने की बीमारी है तो कहीं पर सेव कर लें। गलत पासवर्ड डालने से भी अकाउंट बंद हो सकता है।

फेसबुक पर लोकल न्यूज सेक्शन ‘टुडे इन’ की हो रही है टेस्टिंग

फेसबुक पर उल्टी-सीधी पोस्ट को शेयर करना तो दूर उन पर कमेंट करना भी आपको भारी पड़ सकता है। सोच-समझकर फेसबुक पर कमेंट करें। ध्यान रहे कि आपका कौनसी पोस्ट पर लाइक, कमेंट और शेयर कर रहे है। हो सके तो आपत्तिजनक कंटेंट से दूर रहे। किसी का अपमान हो ऐसे कंटेंट पोस्ट न करें और किसी ने टैग किया हो तो उसे अपनी टाइमलाइन पर न आने दे।

मोदी, सुषमा से मालदीव के विदेश मंत्री ने की मुलाकात

अमित शाह हैं ‘कालेधन के बादशाह‘ : सुष्मिता देव



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.