इन एप्स को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर स्मार्टफोन में हिंदी में आसानी से टाइप करें मैसेज

Samachar Jagat | Sunday, 05 Aug 2018 12:18:18 PM
Download these apps for hindi typing in smartphone

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। आजकल स्मार्टफोन यूजर्स टाइपिंग के लिए हिंदी का इस्तेमाल करने लगे है। भारत जैसे हिंदीभाषी देश में हिंदी टाइपिंग का चलन बढ़ रहा है। लेकिन जरूरी नहीं है कि सभी को हिंदी टाइपिंग आती हो। हालांकि स्मार्टफोन में हिंदी टाइपिंग के ऑप्शन भी है लेकिन इसके लिए कुछ ऐसी एप्स भी है जिससे आसानी से हिंदी मैसेज टाइप कर सकते है। इन एप्स से इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसी सोशल साइट्स पर भी आसानी से हिंदी में चैटिंग कर सकते है। अगर आपके फोन में हिंदी टाइपिंग का ऑप्शन नहीं है तो ये एप्स आपकी मदद करेगी। तो आप इन एप्स को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।

Facebook और Instagram  पर बिताए जाने वाले समय को कंट्रोल करेगा यह फीचर

गूगल इंडिक कीबोर्ड- यह हिंदी टाइपिंग के लिए सबसे बेहतर एप है। इसमें हिंदी के अलावा और भी कई सारी भाषाओं का ऑप्शन मौजूद है। इस एप को इंस्टॉल करने के बाद कीबोर्ड कई मोड को सपॉर्ट करेगा। अगर इसका ट्रांसलेशन मोड ऑन करके रखेंगे तो आप अंग्रेजी के शब्दों से हिंदी में टाइपिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही हैंडराइटिंग मोड ऑन करके फोन की स्क्रीन पर अंगुली की मदद से टाइप कर सकते हैं। साथ ही नेटिव मोड में नेटिव स्क्रिप्ट और हिंग्लिश मोड ऑन करके भी आसानी से हिंदी में टाइपिंग कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट अपने उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च करेगा ये नई सुविधा

हिंदी कीबोर्ड (देश)- यह हिंदी मैसेज टाइप करने की दूसरी सबसे अच्छी एप है। इसमें भी अंग्रेजी के अक्षरों से टाइप करेंगे तो हिंदी में टाइप होगा। टाइपिंग के अलावा इसमें हिंदी फिल्मों के डायलॉग के स्टीकर, जीआईएफ और इमोजी की सुविधा उपलब्ध है। इस तरह की स्विफ्ट की कीबोर्ड, लिपिकार हिंदी कीबोर्ड, हिंदी फॉर गो कीबोर्ड-इमोजी एप्स भी है जो हिंदी टाइपिंग के लिए इस्तेमाल की जा सकती है। ये सारी एप्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड की जा सकती है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.