वॉट्सएप से डिजिटल ट्रांजेक्शन करने का आसान तरीका

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 03:25:43 PM
Easy Way to Do Digital Transaction with Whatsapp
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

टेक डेस्क। वॉटसएप ने पेटीएम की टक्कर में नया फीटर उतारा है। वॉट्सएप ने भारतीय यूजर्स के लिए पेमेंट फीचर उपलब्ध करा दिया है। यूपीआई बेस्ड वॉट्सएप पेमेंट फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए शुरू हो गया है। अब वॉट्सएप से भी पैसे ट्रांसफर करना आसान होगा। इसका उपयोग करना भी बहुत सरल है।

वेलेंटाइन डे पर पार्टनर को गिफ्ट करें ये वेलेंटाइन स्पेशल एडिशन

इसके लिए यूजर को पेमेंट फीचर के लिए एप के सेटिंग ऑप्शन में जाना होगा। वहां Add अकाउंट का ऑप्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करें। जैसे ही उस पर क्लिक करेंगे संबंधित बैंको की लिस्ट खुल जाएगी। उसके बाद आप जिस अकाउंट को जोड़ना चाहते है उसे सलेक्ट करें। बैंक पर क्लिक करते ही ये आपके अकाउंट की जानकारी स्टोर कर लेगा।

ट्रूकॉलर के इन खास टिप्स को जानना है बहुत जरूरी

यह जरूरी है कि आपका अकाउंट मोबाइल नंबर से लिंक होना चाहिए। ये सब करने के बाद आपका अकाउंट वॉट्सएप से लिंक हो जाएगा। पैसे भेजने के लिए आपका यूपीआई अकाउंट होना चाहिए। आपको यूपीआई ऐप या बैंक की मदद से यूपीआई अकाउंट बनाना होगा। यहां यूपीआई पिन डालने के बाद ही आप आगे की प्रोसेसिंग कर पाएंगे।

8-12 साल के बच्चों के ऑनलाइन खतरों का शिकार होने की ज्यादा संभावना

वॉट्सएप के भारत में करोड़ों की संख्या में यूजर्स हैं, जो कि पेटीएम के लिए कड़ी चुनौती है। हालांकि अभी इस नए फीचर को सभी यूजर्स के लिए नहीं लाया गया है। यूनिफाईड पेमेंट इंटरफेज एक ऐसा पेमेंट सिस्टम है जिसमें आसान तरीके किसी देश में किसी को भी पैसे ट्रांसफर किया जा सकता है।

VALENTINES DAY 2018: इन एप्स के जरिए सिंगल नहीं मिंगल होंगे इस वेलेंटाइन

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.