ईईएसएल ने 5.4 स्टार रेटिंग वाली एसी की बिक्री शुरू की, कीमत 41,300 रुपए

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 10:03:24 AM
EESL started selling ACs with a 5.4 star rating, priced at Rs 41,300

नई दिल्ली। सार्वजनिक कंपनी एनर्जी इफिसिएन्सी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) ने 1.5 टन इन्वर्टर एसी की बिक्री शुरू की है। इसकी कीमत 41,300 रुपए है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ईईएसएल ने फरवरी 2019 में आवासीय और संस्थागत उपभोक्ताओं के लिए उच्च दक्षता एयर कंडीशनिग कार्यक्रम की शुरुआत की थी। इस कार्यक्रम के तहत ऊर्ज़ा दक्ष एसी पेश किए जाने हैं।

ईईएसएल के प्रबंध निदेशक सौरभ कुमार ने कहा कि पहले चरण में दिल्ली में बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड (बीआरपीएल), बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) और टाटा पावर दिल्ली डिस्टि्रब्यूशन लिमिटेड (टाटा पावर - डीडीएल) के उपभोक्ताओं के लिए 50,000 एसी उपलब्ध कराए जाएंगे। यह एसी पहले आओ - पहले पाओ के आधार पर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अलावा अन्य क्षेत्रों के ग्राहकों के ऑर्डर भी लिए जाएंगे।

अगर उस क्षेत्र में वोल्टास की मौजूदगी होगी , जो कि उपकरणों का वितरण करेगी। ग्राहक ईईएसएल के ऑनलाइन पोर्टल ईईएसएल मार्ट के माध्यम से एसी के लिए ऑर्डर कर सकते हैं। एसी की कीमत को लेकर उन्होंने कहा कि एसी की कीमत 41,300 रुपए है। इसमें जीएसटी और परिवहन लागत भी शामिल है।

कुमार ने कहा कि हमारा उत्पाद सिर्फ स्पिलिट एसी है , जिसकी रेटिंग 5.4 स्टार है। यह ऊर्ज़ा दक्ष है और लोगों को सालाना करीब 300 यूनिट बचाने में मदद करेगी। इसकी तुलना में बाजार में उपलब्ध 5- स्टार रेटिंग एसी 50,000 रुपए तक है। उन्होंने कहा कि इस दौड़ में तीन कंपनियां शामिल थीं। जिसमें 41,300 रुपए की बोली के साथ वोल्टास सबसे कम बोली वाली कंपनी के रूप में उभरी और यही एसी की आपूर्ति करेगी। इसके अलावा डाइकिन ने 46,000 रुपए की बोली लगाई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.