Gmail में अब ईमेल थ्रेड्स को किया जा सकेगा डिसेबल

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 03:20:57 PM
Email threads can now be disabled in Gmail

टेक डेस्क। ऑफिशियल तौर पर कम्यूनिकेशन का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला माध्यम है जीमेल। इसके भी यूजर्स कम नहीं है। लाखों लोग दिनभर में कई सारे ईमेल भेजते है। कई बार ऐसा होता है कि एक ईमेल पर सवाल-जवाब चलते रहते है। इससे एक लंबा थ्रेड बन जाता है। इस थ्रेड में किसी मैसेज को ढूंढना मुश्किल हो जाता है। ऐसे ईमेल्स को स्क्रॉल कर और किसी एक कनवर्सेशन (ईमेल) को ढूंढने में काफी परेशानी होती है। तो आपकी यह पेरशानी खत्म होने वाली है। क्योंकि अब Gmail में ईमेल थ्रेड्स को डिसेबल किया जा सकता है।

इन थ्रेड्स को आमतौर पर ‘ conversations ’ के नाम से जाना जाता है। इसके बाद यूजर्स ऐंड्रॉयड व आईओएस जीमेल एप में इसे डिसेबल कर सकते हैं। आपतो बता दें कि यह फीचर वेब वर्जन में पहले से ही दिया जा चुका है। सेटिंग में जाकर इसे बंद कर सकते हैं। गूगल का नया फीचर कई यूजर्स के बेहद काम आने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के मुताबिक वेब सेटिंग्स को ही ऐंड्रॉयड व आईओएस ऐप में सिंक कर दिया जाएगा। इसके बाद अगर आप वेब वर्जन पर इसे स्विच ऑफ करेंगे तो यह मोबाइल एप पर भी टर्न ऑफ हो जाएगा।

सैमसंग से लेकर ओप्पो तक इन स्मार्टफोन की कीमतों में हुई भारी कटौती

इसके लिए वेब पर ‘conversations view’टॉगल ऑफ करना होगा। इसके बाद ईमेल थ्रेड में आने वाले मेल इनबॉक्स में अलग आइकन के साथ दिखेंगे। ऐसे ईमेल यलो की जगह एक ऐरो की तरह आइकन के साथ नजर आएंगे। हालांकि अभी यह फीचर सभी यूजर्स के लिए नहीं दिया गया है। धीरे-धीरे इसे सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि 15 दिन में यह सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा।

Redmi Note 5 Pro के 4GB/64GB वेरियंट की सेल आज, मिलेगा 2200 रुपए का कैशबैक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.