फेसबुक एक्सप्रेस वाई-फाई सेवा की भारत में टेस्टिंग शुरू

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 04:45:38 PM
Facebook began testing Express Wi-Fi service in India

फ्री बेसिक्स के साथ नेट न्यूट्रिलिटी कानून का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए फेसबुक की खूब आलोचना हुई थी। अब एक बार फिर कई महीनों बाद सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक ने भारत में सार्वजनिक वाई-फाई के नए मॉडल की टेस्टिंग शुरू कर दी है। फेसबुक का उद्देश्य देश के ग्रामील इलाकों में अच्छी स्पीड वाले इंटरनेट की सुविधा देना है। फेसबुक के इंटरनेट.ओआरजी पेज के मुताबिक, कंपनी की एक्सप्रेस वाई-फाई सेवा भारत में शुरू कर दी गई है।

 फेसबुक दुनियाभर की ऐसी जगहें, जहां इंटरनेट उपलब्ध नहीं है वहां इसके विस्तार के लिए कैरियर, इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर और स्थानीय कारोबारियों के साथ काम कर रही है। 

फेसबुक ने आगे कहा कि जल्द ही दूसरी जगहों पर भी एक्सप्रेस वाई-फाई का विस्तार किया जाएगा। हालांकि, फेसबुक ने अभी यह साफ नहीं किया है कि इस सुविधा के तहत फ्री बेसिक्स की तरह कुछ वेबसाइट के लिेए सीमित एक्सेस होगा या फिर जितना चाहें उतना इस्तेमाल किया जा सकेगा।

 फेसबुक ने आगे बताया कि एक्सप्रेस वाई-फाई के जरिए स्थानीय कारोबारी एक निश्चित आय के लिए अपने पड़ोसियों को अच्छे स्पीड वाले इंटरनेट एक्सेस करने में मदद करेंगे। फेसबुक ने आगे कहा कि स्थानीय इंटरनेट सेवा प्रदाताओं या मोबाइल ऑपरेटर अब लोगों को फेसबुक द्वारा दिए गए सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल से बेहतर इंटरनेट दे पाएंग। 

 फेसबुक दुनिया भर के लोगों को इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए ले$जर ड्रोन जैसे प्रोडक्ट की टेस्टिंग कर रही है। एक फेसबुक प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए बताया कि कंपनी फिलहाल पायलट प्रोजेक्ट के तहत सार्वजनिक वाई-फाई हॉटस्पॉट मुहैया कराने के लिए एक्सप्रेस ‘वाई-फाई’ की टेस्टिंग कर रही है। 
 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.