आइडिया पर रोजाना चार करोड़ कॉल फेल : जियो

Samachar Jagat | Saturday, 24 Sep 2016 05:33:48 PM
Fell million calls daily on Idea: jio

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की हाल ही में लांच दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो और आइडिया के बीच रोजना औसतन साढ़े चार करोड़ कॉल फेल हो रही हैं। 

रिलायंस जियो ने एक प्रेस विज्ञप्ति में यह दावा करते हुये बताया कि सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों को इस आधार पर लाइसेंस प्रदान किया जाता है कि वह सेवा की गुणवत्ता बरकरार रखें ताकि दो नेटवर्कों के बीच प्रति एक हजार में पाँच से भी कम कॉल फेल हों। लेकिन, जियो और आइडिया के बीच 1000 में से 750 से अधिक कॉल फेल हो रही हैं। 

समुद्री खाद्य उत्पादों के मानकों पर सहमति बनाने की कवायद

उसने बताया कि आइडिया ने अगले कुछ दिनों में अतिरिक्त अंतर संपर्क क्षमता मुहैया कराने की बात कही है, लेकिन वह इस महत्त्वपूर्ण मुद्दे को हल्के में ले रहा है। जियो का कहना है कि आइडिया ने पिछले 10 दिन में मात्र 50 नये ई1 का संचालन शुरू किया है, जिसका असर कॉल की कनेक्टिविटी पर पड़ता है।

रिलायंस जियो और एयरटेल, वोडाफोन तथा आइडिया नेटवर्क के बीच हर दिन 12 करोड़ से अधिक कॉल फेल होते हैं। यह लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन है और इससे उपभोक्ताओं के हितों को नुकसान पहुँचता है। 

उत्तराखंड के सेब, रेशम, चाय उत्पादों की प्रदर्शनी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.