सेवा गुणवत्ता मानकों पर खरा नहीं उतरने के लिए जियो- एयरटेल-वोडाफोन पर जुर्माना

Samachar Jagat | Monday, 10 Sep 2018 11:43:44 AM
fine on Airtel, Vodafone, Idea Due to not meet service quality standards

दिल्ली। इस समय सभी टेलीकॉम कंपनियां एक से बढ़कर एक डाटा प्लान पेश कर रही है। अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए उन्हें सस्ते डाटा प्लान और ऑकर्षक ऑफर दे रही है। इसी बीच दिग्गज तीन टेलीकॉम कंपनियों पर गुणवत्ता ठीक नहीं होने के कारण जुर्माना लगाया गया है। जी हां दूरसंचार नियामक ट्राई ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया समेत बड़ी दूरसंचार कंपनियों पर जुर्माना लगाया है।

स्मार्टफोन को सर्विस सेंटर पर देने से पहले भूलकर भी ना करें ये गलतियां

मार्च तिमाही के दौरान विभिन्न सेवा गुणवत्ता मानकों पर खरा नहीं उतरने के चलते यह कदम उठाया गया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि विभिन्न मानदंडों और सेवा क्षेत्रों के आधार पर जुर्माना लगाया गया है और सभी कंपनियां भुगतान कर रही हैं। ट्राई ने मार्च तिमाही के दौरान रिलायंस जियो पर 34 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना अन्य नेटवर्कों के साथ परस्पर संयोजन बिंदु पर जाम, कॉल सेंटर व ग्राहक सेवाओं तक पहुंच सहित विभिन्न मदों में लगा है।

जियो फोन में फोटो एडिट करने का आसान तरीका, फॉलो करें ये स्टेप्स

इस बारे में रिलायंस जियो को भेजे गए ई-मेल का कोई जवाब नहीं आया। सूत्रों के अनुसार, भारती एयरटेल पर 11 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। जबकि आइडिया सेल्युलर पर 12.5 लाख रुपए और वोडाफोन पर करीब 4 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। एयरटेल ने इस पर प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया जबकि आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन ने भेजे गये ई-मेल का कोई जवाब नहीं दिया है। ट्राई चेयरमैन आरएस शर्मा ने इससे पहले से कहा था कि नियामक गुणवत्ता नियमों को पूरा नहीं करने वाली कंपनियों पर जुर्माना लगाने के अंतिम चरण में है। हालांकि, जानकारी देने से मना कर दिया था।- एजेंसी

11 सितंबर को यहां पर 1 रुपए में मिलेगा Honor 9N, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.