वॉट्सएप पर ग्रुप विडियो कॉल करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 08:51:34 AM
Follow these steps for Group Video call in whatsapp

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। काफी समय से ग्रुप विडियो कॉलिंग के बारे में चर्चा हो रही थी। आखिरकार फेसबुक में ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर दे दिया गया है। इस फीचर को यूजर्स काफी पसंद भी कर रहे हैं। वॉट्सएप पर भी इस फीचर को लाने पिछले कई महीनों से भारत में इस फीचर की टेस्टिंग भी की जा रही थी। 

वॉट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि अब भारत में वॉट्सएप पर भी ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर लाइव कर दिया गया है। वॉट्सएप की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इसमें यह फीचर लाने पर विचार किया गया। इसके बाद यूजर्स ग्रुप अधिकतम 4 लोग विडियो कॉलिंग कर सकते हैं वहीं पर्सनल चैट में 3 लोग विडियो चैट कर पाएंगे।

अब ओपन सेल में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Xiaomi Mi A2

ऐसे करें वॉट्सएप ग्रुप विडियो कॉल- वॉट्सएप यूजर्स ग्रुप विडियो कॉलिंग के लिए सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर से या एप्पल के एप स्टोर से वॉट्सएप को अपडेट कर लें। वॉट्सएप पर ग्रुप विडियो कॉल का मजा लेने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में वॉट्सएप ऑपन करें। उसके बाद जिससे विडियो कॉल करना चाहते है उसे विडियो कॉल करें। विडियो कॉलिंग के दौरान ऊपर की तरफ राइट साइड में एक मैन आइकन दिखाई देगा। उसके बिल्कुल पास में ही प्लस (+) का निशान है। उस  प्लस के निशान पर क्लिक करेंगे तो वहां से आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट ऑपन होगी। अब आप इसमें से जिसे भी विडियो कॉल करना चाहते हैं उसे कॉल कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही फेसबुक पर भी ग्रुप विडियो कॉल फीचर जारी किया गया है। इसमें फेसबुक पर दोस्तों का एक ग्रुप बनाना होगा। इसके बाद आप ग्रुप में विडियो कॉल करेंगे तो सभी मैंबर्स के पास उसका नोटिफिकेशन जाएगा। वहां से आप कॉल रिसीव करके ग्रुप विडियो कॉल कर सकते हैं।

रिलायंस जियो का दूसरी वर्षगांठ पर यूजर्स के लिए ऑफर, 100 रुपए में मिल रहा 42 जीबी डाटा

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.