अपने स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड को तेज करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Samachar Jagat | Saturday, 01 Dec 2018 10:24:20 AM
Follow these tips to speed up your smartphones internet speed

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। आपने अपने स्मार्टफोन में 4जी नेटपेक डलवा तो लिया है लेकिन आपको वो नेट स्पीड नहीं मिल रही है जो 4G नेटवर्क के यूज़र को मिलनी चाहिए यानि आप पैसे दे रहे हैं 4जी नेट के और आपको स्पीड मिल रही है 3जी जैसी तो आपको बता दें कि कई बार ये कंपनी की गड़बड़ी के कारण नहीं बल्कि आपकी छोटी - छोटी गलतियों के कारण भी होता है। आप कुछ बातों का ध्यान नहीं रखते हैं जिसके कारण आपको 4जी स्पीड नहीं मिल पाती है।  आप कैसे इन छोटी - छोटी गलतियों से बचकर 4जी स्पीड पा सकते हैं आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ...............


3D वैपर चेंबर कूलिंग तकनीक से लैस Asus ROG स्मार्टफोन हुआ लांच, गैम खेलने पर नहीं होगा गर्म

जब तक जरूरी न हो तब तक आप अपने स्मार्टफोन के आॅटो प्ले वीडियो को बंद रखें, अगर ये फंक्शन खुला हो तो इसमें काफी ज्यादा नेट यूज होता है जो स्पीड को कम करता है।

इंटरनेट स्लो चल रहा है तो आप अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में नेटवर्क सेटिंग पर जाएं। इसमें आप प्रिफर्ड टाइप आॅफ नेटवर्क में 4जी या एलटीई सलेक्ट करें। इससे आपके मोबाइल की नेट स्पीड तेज होगी।

सैमसंग Galaxy A9 (2018) स्मार्टफोन की बिक्री हुई शुरू, इन ऑनलाइन स्टोर्स पर है उपलब्ध

अगर इससे भी मोबाइल नेट स्पीड सही नहीं होती है तो आप नेटवर्क सेटिंग में जाकर एक्सिस पोइंट नेटवर्क की सेटिंग को चेक करें। अगर आपके स्मार्टफोन में एपीएन नहीं है तो आपका स्मार्टफोन सही तरीके से 4जी स्पीड प्रदान नहीं कर पाएगा। वहीं अगर आपके स्मार्टफोन में एपीएन है तो इसके मीनू में जाकर इसे डिफाल्ट कर दें। 

जब आपको नेट की जरूरत न हो तो इंटरनेट को बंद कर दें, इससे जब आपको नेट की जरूरत होगी तब स्पीड अच्छी आएगी और बेवजह आपका नेट बर्बाद भी नहीं होगा। 

Jio Celebration Pack के तहत यूजर्स को मिल रहा है 10 जीबी डाटा FREE

स्मार्टफोन की बैटरी ज्यादा समय तक चले इसके लिए इन टिप्स को करें फॉलो

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.