Google ने भारत में चाइनीज एप टिकटॉक को किया ब्लॉक

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Apr 2019 11:03:29 AM
Google blocked the Chinese app tiktok in India

इंटरनेट डेस्क। मद्रास हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए मंगलवार को गूगल ने भारत में लोकप्रिय एप टिकटॉक को ब्लॉक कर दिया है। इसका मतलब है कि अब गूगल प्ले स्टोर से टिकटॉक एप को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। कोर्ट के चीन की Bytedance Technology कंपनी की तरफ से किया गया प्रतिबंध का फैसला लेने का अनुरोध ठुकराने के बाद गूगल ने इस एप को भारत में ब्लॉक ​कर दिया है। 

आपको बता दें कि मद्रास हाईकोर्ट ने 3 अप्रैल को केंद्र से टिकटॉक पर बैन लगाने को कहा था। इसके साथ ही कहा कि टिकटॉक एप अश्लील सामग्री को बढ़ावा देता है और बच्चों को यौन हिंसक बना रहा है। इसके अलावा इस ऐप पर अश्लील सामग्री परोसने का भी आरोप है। 

गौरतलब है कि सरकार ने गूगल और एपल से मोबाइल एप टिकटॉक पर रोक लगाने के हाईकोर्ट के आदेश का पालन करने को कहा था। हालांकि मद्रास हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट के रोक लगाने से इनकार करने के बाद सरकार ने दोनों अमेरिकी कंपनियों को सोमवार को इस आशय का निर्देश भेजा था। 
 

दरअसल, भारत में टिकटॉक अब गूगल के प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं था। लेकिन ऐपल के प्लेटफार्मों पर मंगलवार देर रात तक उपलब्ध था। गूगल ने अपने एक बयान में कहा कि यह इस ऐप पर टिप्पणी नहीं करता है। लेकिन स्थानीय कानूनों का पालन करता है। लेकिन गूगल की ओर से जारी इस बयान पर अभी तक टिकटॉक की ओर से कोई बयान नहीं आया है। टिक टॉक यूजर्स को स्पेशल इफेक्ट के साथ वीडियो बनाने और शेयर करने की अनुमति देता है। इसके साथ ही यह भारत में काफी प्रसिद्ध है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.