इस साल 14 देशों में शुरू होगी गूगल क्लाउड गेमिंग सेवा

Samachar Jagat | Friday, 07 Jun 2019 09:12:21 AM
Google Cloud Gaming Service to be launched in 14 countries this year

न्यूयॉर्क। गूगल ने वीडियो गेम स्ट्रीमिंग सेवा ‘स्टाडिया’ के बारे में कुछ नये ब्यौरे जारी किए है। यह सेवा नवंबर से 14 देशों में उपलब्ध होगी। नई जानकारी बृहस्पतिवार को जारी की गई। इस सेवा की शुरुआत के लिए गूगल अपने  फाउंडर्स एडिशन बंडल– हार्डवेयर पैक को 9.99 डॉलर की मासिक सदस्यता शुल्क के साथ 129 डॉलर में बेचेगा। यूरोप में इसकी कीमत 129 यूरो और मासिक सदस्यता शुल्क 9.99 यूरो प्रति माह होगा। 

गेमिंग के इस नये मंच का लक्ष्य नेटफ्लिक्स की तरह की सदस्यता उपलब्ध कराना है जो खिलाडिय़ों को किसी भी उपकरण पर गेम खेलने की सुविधा देगा। इंटरनेट क्लाउड की वजह से ऐसा संभव हो सकेगा। इससे गेमिंग उद्योग को बड़ी परेशानी हो सकती है क्योंकि यूजर्स डिस्क या डाउनलोड पर कंसोल एवं गेम सॉफ्टवेयर से बच सकेंगे।

सदस्यता लेने वालों को मुफ्त गेम मिलेंगे और वे कुछ ब्लॉकबस्टर टाइटल भी खरीद पाएंगे। स्टाडिया अमेरिका, ब्रिटेन, बेल्जियम, कनाडा, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, नीदरलैंड्स, नॉर्वे, स्पेन और स्वीडन में लॉन्च किया जाएगा।  एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.